विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ईशा देओल ने की दूसरी बार शादी

ईशा देओल की शादी और गोद भराई आयोजित करके उनके परिवार ने मनाया डबल सेलिब्रेशन

Akash Jaiswal Updated On: Aug 25, 2017 01:42 AM IST

0
ईशा देओल ने की दूसरी बार शादी

ईशा देओल ने अपनी गोद भराई की रस्म के साथ ही अपने पति भरत तख्तानी से दूसरी बार शादी की. दरअसल, ईशा का कहना है 2012 में जब उनकी शादी हुई तब उनकी मां हेमा मालिनी ने तिरुपति से पंडितों को बुलाकर इस मांगलिक कार्य को संपन्न किया था. पर वो सभी पंडित तमिल बोल रहे थे और उनकी परिवार और दोस्तों को कुछ भी समझ नहीं आया. इसलिए उन्होंने फिर से सिंधी रीती रिवाज से शादी की.

मुंबई के हरे कृष्ण हरे रामा (इस्कॉन) मंदिर में ईशा की गोद भराई के साथ ही उनके विवाह समारोह का आयोजन किया गया. क्योंकि भरत सिंधी हैं इसलिए इस बार सभी कार्यक्रम को सिंधी पारंपरिक तरीके से मनाया गया.

Esha Deol 1

इस मौके पर ईशा और भरत शादी के जोड़े में नजर आए और उन्होंने पवित्र अग्नि के तीन फेरे लिए. इस फंक्शन में जया बच्चन, रश्मि ठाकरे, डिंपल कपाडिया भी नजर आई.

फैशन डिजाइनर नीता लुल्ला ने ईशा और भरत के ड्रेस को डिजाईन किया. नेता खुद भी सिंधी हैं और इसलिए सिंधी ट्रेडिशनल आउटफिट की उन्हें अच्छी समझ है.

Esha Deol

गोद भराई की रस्म बड़े ही विधि विधान के पूरी की गई. पंडित ने मंत्र उच्चारण करके ईशा और भरत के माथे पर तेल और कुमकुम लगाया कर उनके होने वाले बच्चे के लिए प्रार्थना की.

Esha Deol 4

इस फंक्शन में मौजूद राम कमल मुखर्जी (हेमा मालिनी की बायोपिक ‘हेमा मालिनी- बियॉन्ड दड ड्रीम गर्ल के लेखक) ने बताया, “हेमा ने कांजीवरम साडी पहनी हुई थी जो वो ईशा की शादी के वक्त पहनना चाहती थीं पर नहीं पहन पाई क्योंकि उस समय नीता लुल्ला ने उनकी ऑउटफिट डिजाईन कर दी थी.”

उन्होंने बताया, “सभी रीती रिवाज पूरा करने के बाद छप्पन भोग परोसा गया. हेमा के साथ ही जया बच्चन ने भी ईशा और भरत के साथ तेल कुमकुम की रस्म निभाई.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi