S M L

भारतीय सेना की आन-बान-शान 'राजपूताना राइफल्स' पर एपिक चैनल लेकर आया ये सीरीज

एपिक चैनल की आगामी मूल श्रृंखला 'रेजिमेंट डायरीज' आपको सेना रेजिमेंट के हर पहलु से वाकिफ कराएगी.

Updated On: Aug 22, 2018 07:50 PM IST

Rajni Ashish

0
भारतीय सेना की आन-बान-शान 'राजपूताना राइफल्स' पर एपिक चैनल लेकर आया ये सीरीज
Loading...

राजपूताना राइफल्स भारतीय सेना का एक सैन्य-दल है. इसकी स्थापना 1775 में की गई थी, जब तात्कालिक ईस्ट इंडिया कम्पनी ने राजपूत व जाट लड़ाकों की क्षमता को देखते हुए उन्हें अपने मिशन में भर्ती कर लिया. राजपूताना राइफल्स आज हमारी सेना का सबसे पुराना राइफल रेजिमेंट है. ऐतिहासिक रूप से, जिन समुदायों से सैनिकों को इस रेजिमेंट में भर्ती किया जाता है, वे सैन्य प्रशिक्षण और सेवा पर सबसे जयादा महत्व देते हैं. रेजिमेंट में कुछ मौजूदा सैनिक अपने परिवार की पांचवीं पीढ़ी हैं जो इस रेजिमेंट का हिस्सा बने हैं. अब एपिक चैनल इस महान रेजिमेंट पर एक सीरीज बना रहा है.

Rd-RajputanaRifles_8

एपिक चैनल की आगामी मूल श्रृंखला 'रेजिमेंट डायरीज' आपको सेना रेजिमेंट के हर पहलु से वाकिफ कराएगी. इस पूरी श्रृंखला को सेना रेजिमेंट के असली सेंटर्स और असल सैनिकों के साथ शूट किया गया है. रेजिमेंट एक सैनिक का दूसरा परिवार है और प्रत्येक रेजिमेंट का अपना शानदार इतिहास और गौरवशाली परंपराएं हैं. यह शो उनके प्रशिक्षण, वंशावली, विरासत तथा हर उस पहलू से रूबरू कराएगा जो आम नागरिक को सैनिक बनने के लिए प्रेरित करता है.

इस शो में आक्रामक लड़ाइयों और राजपूताना राइफल्स के बहादुर सैनिकों के बारे में किस्सों को दिखाया जाएगा. 'रेजिमेंट डायरीज' प्रत्येक गुरुवार को 10 बजे एपिक चैनल में प्रसारित होगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi