S M L

मनोरंजन जगत के प्रतिनिधिमंडल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई सुझावों पर हुई चर्चा

मनोरंजन इंडस्ट्री के लिए जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की है

Updated On: Dec 19, 2018 08:30 PM IST

Arbind Verma

0
मनोरंजन जगत के प्रतिनिधिमंडल ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कई सुझावों पर हुई चर्चा

भारतीय फिल्म और मनोरंजन जगत के एक प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की और मनोरंजन इंडस्ट्री के लिए जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की है. इस प्रतिनिधिमंडल में अभिनेता अक्षय कुमार, अजय देवगन, फिल्म निर्माता करण जौहर, राकेश रोशन, सेंसर बोर्ड प्रमुख प्रसून जोशी और प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सिद्धार्थ रॉय कपूर शामिल रहे.

पीएम से की मनोरंजन जंगत के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात

पीआईबी के जरिए जारी किए गए बयान के मुताबिक, ‘प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को भारत में मीडिया और मनोरंजन जगत में विकास की व्यापक संभावनाओं की रूपरेखा प्रस्तुत की और कहा कि ये क्षेत्र निकट के भविष्य में बारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था वाला देश बनाने के प्रधानमंत्री के लक्ष्य को हासिल करने में महत्वपूर्ण योगदान कर सकता है.’ इस प्रतिनिधिमंडल ने जीएसटी की दरें कम और एक समान रखने की मांग की और मुंबई को मनोरंजन की वैश्विक राजधानी के रूप में विकसित करने और इस दिशा में वई उपाय करने और सक्रिय दृष्टिकोण अपनाने की जरूरतों पर बल दिया.

पीएम मोदी ने दिया आश्वासन

पीएम मोदी ने भारतीय मनोरंजन उद्योग के बार में कहा कि, ये दुनिया भर में लोकप्रिय है. ये उद्योग विश्व में भारत की बढ़ती प्रतिष्ठा का एक अहम हिस्सा है. उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि केंद्र सरकार मीडिया और मनोरंजन उद्योग के साथ है और वो सुझावों पर सकारात्मक रूप से विचार करेगी. बता दें कि, इससे पहले भी प्रतिनिधिमंडल ने अक्टूबर में पीएम मोदी से नई दिल्ली में मुलाकात की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi