S M L

Revealed : तो इस वजह से 'तारक मेहता...' के 'डॉ. हाथी' ने नहीं की थी शादी

डॉ. हाथी के निधन के बाद उनके जीवन से जुड़ी कई बातें निकलकर सामने आ रही है

Rajni Ashish Updated On: Jul 17, 2018 12:45 PM IST

0
Revealed : तो इस वजह से 'तारक मेहता...' के 'डॉ. हाथी' ने नहीं की थी शादी

सब टीवी के सबसे लोकप्रिय शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के मुख्य किरदार डॉ. हाथी का निधन 9 जुलाई को हो गया. उनके अचानक निधन से पूरी टीवी इंडस्ट्री सदमे में है. डॉक्टर हाथी यानि कवि कुमार आजाद काफी खुशमिजाज इंसान थे. डॉ. हाथी के निधन के बाद उनके जीवन से जुड़ी कई बातें निकलकर सामने आ रही है.

गौरतलब है कि कवि कुमार आजाद के चले जाने के बाद भी डॉक्टर हाथी के रोल को खत्म नहीं किया जाएगा. डॉ. हाथी अपने वजन से काफी परेशान थे. डॉ. हाथी की 8 साल पहले बैरिएट्रिक सर्जरी की गई थी. उस समय कवि कुमार का वजन 265 किलो था. उन्हें 10 दिन तक वेंटीलेटर पर रखना पड़ा, क्योंकि वे इसके बिना सांस नहीं ले सकते थे. बैरिएट्रिक सर्जरी के बाद उनका वजन 140 किलो तक कम हो गया था. इसके बाद उन्हें दूसरी बैरिएट्रिक सर्जरी की सलाह दी गई, लेकिन वे इसके लिए राजी नहीं हुए. इससे उनका वजन 90 किलो तक और कम हो सकता था.

डॉ. हाथी के सह कलाकार चारू पांडे यानि दयाशंकर पांडे के अनुसार वे काफी जिंदादिल और खुशमिजाज इंसान थे। डॉ. हाथी की रियल लाइफ के बारे में बताते हुए दयाशंकर पांडे ने कहा कि उनका अपने परिवार से गहरा जुड़ाव था और इसी वजह से उन्होंने शादी नहीं की. कवि कुमार अपने माता-पिता और भाई-भाभी के काफी करीब थे. वे उनके लिए ही जीते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi