live
S M L

रईस: 'डॉन' के बेटे ने दी शाहरुख खान को धमकी

रईस के कारण शाहरुख को कोर्ट में घसीटने की तैयारी में डॉन अब्दुल लतीफ़ का बेटा

Updated On: Dec 22, 2016 01:03 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
रईस: 'डॉन' के बेटे ने दी शाहरुख खान को धमकी

शाहरुख खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. ‘रईस’ को उन्होंने अभी राज ठाकरे के चंगुल से निकाला है तो एक बार फिर फिल्म पर कोर्ट केस के बादल मंडराते नजर आ रहे हैं.

गुजरात के कथित डॉन अब्दुल लतीफ़ के बेटे मुश्ताक़ शेख़ ने एलान कर दिया है कि फिल्म रिलीज होते ही वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे. ‘रईस’ डॉन अब्दुल लतीफ़ की जिंदगी से प्रेरित बताई जा रही है.

अखबार मिड-डे के मुताबिक, ‘रईस’ के निर्माताओं का दावा है कि फिल्म की मूल कहानी अब्दुल लतीफ़ की जिंदगी से अलग है. मुश्ताक़ का आरोप है कि फिल्म की टीम उनके परिवार से मिली जरूर थी लेकिन वह ये नहीं जानते थे कि अब्दुल लतीफ़ को वेश्यावृत्ति और महिलाओं से शराब बिकवाने के धंधों में लिप्त दिखाया जाएगा.

फिल्म का ट्रेलर देखकर उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि अब्दुल लतीफ़ की इमेज खराब की जा रही है.

कोर्ट में चल रहा है केस

अब्दुल लतीफ़ की जिंदगी पर ‘रईस’ होने के शक में मुश्ताक़ ने गुजरात हाईकोर्ट में 100 करोड़ रुपए की मानहानि का केस किया था. कोर्ट ने मुश्ताक़ को सलाह दी है कि वो अपने दावे से पहले एक बार फिल्म रिलीज होने का इंतजार करें.

पढ़ें: ठाकरे के राज को स्वीकार कर शाहरुख ने टाली 'मुसीबत'

शाहरुख़ को बेवजह परेशान करने की कोशिश

अब्दुल लतीफ़ गुजरात का एक नामी डॉन था. उसके धंधे जाहिर तौर पर अच्छे तो बिल्कुल नहीं होंगे. बाद में लतीफ़ ने राजनीति की भी शरण ले ली थी. उसकी जिंदगी में जो थ्रिल था, उसी से प्रेरित होकर ‘रईस’ बनाने की कोशिश की गई है.

लतीफ़ की इमेज को होगा फायदा

अब्दुल लतीफ़ एक गैंगस्टर था, ये बात गुजरात के अखबारों में खूब छपी. पुलिस के साथ हुए एक एनकाउंटर में लतीफ़ को मार गिराया गया था. उस पर जितनी चाहे बातें की जा सकती हैं लेकिन फिल्म में अब्दुल लतीफ़ की इमेज हीरो वाली कलम से लिखी गई है. जैसा कि बॉलीवुड फिल्मों में होता भी है कि फिल्म के अंत में या तो हैप्पी एंडिग या फिर सैड एंडिग के संदेश के साथ. जो भी हो लतीफ़ का हीरो बनना तो तय है.

देखिए: 'रईस' में सनी लियोन का आइटम नंबर

बॉलीवुड को कौन बचाएगा?

अब्दुल लतीफ़ के लिए खड़े होने वाले लोगों की तादाद बड़ी हो सकती है. लेकिन शाहरुख़ खान के लिए कौन खड़ा होगा? वो अपनी फिल्मों के जरिए लोगों को एंटरटेन करने का जो काम कर रहे हैं, क्या कोई उसे शाहरुख़ के चश्मे से भी देखने की कोशिश करेगा. करोड़ों रुपए लगाकर फिल्म बनाओ और धमकी ऐसे लोगों की झेलो, जिनकी राजनीति को जनता पहले ही नकार चुकी है.

बॉलीवुड के लिए बेकार हुई सरकार?

जो भी हो अकेली पड़ चुकी फिल्म इंडस्ट्री की आवाज उठाने की हिम्मत किसी की नहीं है. सरकार को टैक्स देकर फिल्म बनाओ, सरकार से उसका सर्टिफिकेट लो और एंटरटेनमेंट टैक्स भी दो. बाद में ऐसे लोगों को भी कुछ दो जो आपकी फिल्म के प्रॉफिट पर नजरें जमाए बैठे हैं वर्ना वो आपको नुकसान पहुंचाने के लिए तैयार बैठे हैं. इतने रिस्क के बाद क्या कोई फिल्म बनाने के बारे में सोचेगा?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi