S M L

प्रकाश झा लेकर आ रहे हैं बायोपिक, डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह पर होगी आधारित

डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह के बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने मशहूर साइंटिस्ट आइंस्टीन की थ्योरी को भी चैलेंज कर दिया था

Arbind Verma Updated On: Jul 29, 2018 10:45 AM IST

0
प्रकाश झा लेकर आ रहे हैं बायोपिक, डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह पर होगी आधारित

तकरीबन दो सालों के लंबे इंतजार के बाद एक बार फिर निर्देशक प्रकाश झा एक फिल्म लेकर आ रहे हैं. लेकिन इस बार वो एक बायोपिक का निर्माण करने जा रहे हैं. वैसे भी बॉलीवुड में इन दिनों हर कोई बायोपिक बनाने के पीछे ही लगा हुआ है. तो भला इससे प्रकाश झा कैसे अछूते रह जाते?

प्रकाश झा बनाने वाले हैं बायोपिक

प्रकाश झा बहुत जल्द बिहार के रहने वाले मशहूर गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह की जिंदगी पर फिल्म बनाने वाले हैं. इस बात को कनफर्म करते हुए प्रकाश झा ने कहा कि, ‘बिहार के रहने वाले प्रतिभाशाली गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह हमारे राष्ट्रीय धरोहर हैं. उनकी जिंदगी बहुत ही प्रेरणादायक है और उन पर बनने वाली बायोपिक को डायरेक्ट करना मेरे लिए बड़ी बात होगी.’ प्रकाश झा ने साल 2016 में ‘जय गंगाजल’ बनाई थी, जिसमें प्रियंका चोपड़ा लीड रोल में थीं.

आइंस्टीन की थ्योरी को किया था चैलेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, डॉ. वशिष्ठ नारायण की जिंदगी काफी रोचक रही है. उनके बारे में ऐसा कहा जाता है कि उन्होंने मशहूर साइंटिस्ट आइंस्टीन की थ्योरी को भी चैलेंज कर दिया था. उन्होंने नासा के लिए भी काम किया और भारत के कई प्रतिष्ठित संस्थानों में पढ़ाया भी. बावजूद इसके उनका जीवन बेहद गरीबी में कटा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi