S M L

नीरज पांडे की शॉर्ट फिल्म ‘लड्डू’ पर लगा चोरी का आरोप, भेजा गया लीगल नोटिस

धवार को ही डायरेक्टर नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लड्डू’ यू-ट्यूब पर रिलीज की गई है

Updated On: Feb 03, 2019 11:23 AM IST

Arbind Verma

0
नीरज पांडे की शॉर्ट फिल्म ‘लड्डू’ पर लगा चोरी का आरोप, भेजा गया लीगल नोटिस

बुधवार को ही डायरेक्टर नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लड्डू’ यू-ट्यूब पर रिलीज की गई है. इस फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद हीइस पर विवाद भी शुरू हो गया है. निर्माता-निर्देशक अजय धामा ने नीरज पांडे की फिल्म ‘लड्डू’ पर आरोप लगाया है कि ये फिल्म उनकी एक शॉर्ट फिल्म की कॉपी है.

नीरज पांडे पर लगा चोरी का आरोप

नीरज पांडे की शॉर्ट फिल्म ‘लड्डू’ बुधवार को ही यू-ट्यूब पर रिलीज की गई है. इस शॉर्ट फिल्म के रिलीज होने के बाद अप निर्माता-निर्देशक अजय धामा ने नीर पांडे पर उनकी शॉर्ट फिल्म ‘इन द नेम ऑफ गॉड’ की कहानी को हू-ब-हू और फ्रेम-टू-फ्रेम कॉपी करने का आरोप लगाया है. नीरज और अजय की फिल्म में सबी धर्मों के समानता की बात दिखाई गई है. दोनों फिल्मों की स्टोरी लाइन एक है. यहां तक कि फिल्म के कई डायलॉग भी एक ही जैसे हैं. अजय धामा ने दोनों ही फिल्मोंका लिंक शेयर कर इस बात की जानकारी दी है.

साल 2016 में ही अजय ने बनाई थी फिल्म

नवभारत टाइम्स से बातचीत में अजय धामा ने कहा कि, ‘मैंने ये फिल्म साल 2016 में ही तैयार कर ली थी, लेकिन रिलीज को लेकर मैंने कोई तैयारी नहीं की थी. फिल्म बनाने के बाद मैंने कई निर्माताओं, निर्देशकों और सीनियर जर्नलिस्ट को दिखाया था. हमने फिल्म को देखने के तुरंत बाद ही लीगल एक्शन लिया है और नीरज को नोटिस भी भेज दिया है. नीरज पांडे जैसे बड़ी-बड़ी फिल्म बनाने वाले निर्माता-निर्देशक जब इस तरह की हरकत करते हैं तो बेहद दुख होता है. नीरज से इस तरह की कोई उम्मीद नहीं थी.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi