विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

डायरेक्टर दसारी नारायण राव का 75 साल की उम्र में निधन

फिल्म डायरेक्टर और पूर्व केन्द्रीय मंत्री दसारी नारायण राव का लंबी बीमारी के बाद 75 साल की उम्र में निधन हो गया

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 31, 2017 09:12 PM IST

0
डायरेक्टर दसारी नारायण राव का 75 साल की उम्र में निधन

फेमस फिल्म डायरेक्टर और पूर्व केन्द्रीय मंत्री दसारी नारायण राव का लंबी बीमारी के बाद 75 साल की उम्र में निधन हो गया. दसारी नारायण राव को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी नावाजा जा चुका था. इनका कई दिनों से हैदराबाद के केआईएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा था.

75 साल के निर्देशक और केन्द्रीय मंत्री दसारी नारायण राव का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. वो काफी वक्त से बीमारी से जूझ रहे थे. कई बार वो अस्पताल में भर्ती हुए. इसी साल उनके फेफड़े और गुर्दे का ऑपरेशन भी हुआ था. दसारी नारायण राव पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की मंत्रिपरिषद् के सदस्य भी रह चुके थे. इनका नाम कोयला घोटाले के आरोप पत्र में भी दर्ज था.

दसारी ने तेलुगू, तमिल और हिंदी की करीब 125 फिल्में डायरेक्ट की थीं. दसारी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. दसारी की सफल फिल्मों में ‘प्रेमाभिषेकम’, ‘मेघा संदेशम’, ‘ओसी रामुलम्मा’ और ‘टाटा मनवाडू’ शामिल हैं. कहा जाता है कि दसारी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता पर फिल्म बनाने की तैयारी कर रहे थे.

दसारी की मौत के बाद साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत और कमल हासन ने ट्वीट करके अपनी संवेदना प्रकट की है.

रजनीकांत ने ट्वीट किया है ‘श्री दसारी नारायण राव जी मेरे परम मित्र और करीबी शुभेच्क्षु तथा मित्र...भारत के महानतम डायरेक्टर्स में से एक थे. उनका निधन पूरे भारतीय फिल्म उद्योग के लिए क्षति है. उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. भगवान् उनकी आत्मा को शांति दे.’

कई मंत्रियों ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi