live
S M L

Latest Update : कल रात को नहीं हुआ दिलीप कुमार की तबियत में कोई सुधार

आज सुबह लीलावती अस्पताल ने चौंकाने वाली खबर दी है कि दिलीप कुमार की किडनी की समस्या और बढ़ गई है

Updated On: Aug 05, 2017 10:07 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Latest Update : कल रात को नहीं हुआ दिलीप कुमार की तबियत में कोई सुधार

अब से कुछ देर पहले लीलावती अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक दिलीप कुमार की किडनी पर दवाओं का कोई असर नहीं हो रहा है.

दिलीप कुमार का अस्पताल में किडनी का इलाज चल रहा है. उनका इलाज कर रही टीम के एक डॉक्टर ने बताया कि दिलीप साहब की सेहत ठीक नहीं है, उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है.

लीलावती अस्पताल के डॉक्टर जलाल डी. पारकर ने कहा, "उनकी सेहत ठीक नहीं है. क्रीटीनिन की मात्रा बढ़ रही है. हीमोग्लोबिन घट रहा है और पोटाशियम का स्तर बढ़ रहा है. उन्हें डायलिसिस की जरूरत पड़ेगी. वह अभी वेंटीलेटर पर नहीं हैं."

दिलीप कुमार को बुधवार शाम शरीर में पानी की कमी और पेशाब के रास्ते में संक्रमण की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

दिलीप कुमार की आत्मकथा की लेखक उदय तारा नायर ने बताया कि, "दिलीप साहब को किडनी की समस्या है और डॉक्टर उसका इलाज कर रहे हैं."

उन्होंने बताया, "मैंने उनके भतीजे और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा से बात की है. उन्होंने बताया कि अभिनेता में क्रीटीनिन का स्तर बहुत ऊंचा है और उन्हें नसों के द्वारा दवा दी जा रही है."

नायर ने कहा, "उन्हें उम्र संबंधी कारण के चलते आईसीयू में रखा गया है. उनके हृदय की भी निगरानी की जा रही है."

दिलीप कुमार 1998 में रिलीज हुई 'किला' में आखिरी बार बड़े पर्दे पर दिखाई दिए थे. उन्हें 1994 में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और 2015 में पद्मविभूषण से सम्मानित किया गया था.

'देवदास', 'मुगल-ए-आजम और 'कर्मा' जैसी फिल्मों में अपने बेमिसाल अभिनय के लिए लोकप्रिय यूसुफ खान (दिलीप कुमार) ने 1966 में अपनी उम्र से 20 वर्ष छोटी सायरा बानो से शादी की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi