S M L

लीलावती अस्पताल : दिलीप कुमार का नहीं होगा डायलसिस, 3 तीन में मिलेगी छुट्टी

डॉक्टर्स इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख उन्होंने फिलहाल डायलसिस नहीं कराने का फैसला लिया है

Updated On: Aug 07, 2017 09:31 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
लीलावती अस्पताल : दिलीप कुमार का नहीं होगा डायलसिस, 3 तीन में मिलेगी छुट्टी

दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित एक्टर दिलीप कुमार की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है. लीलावती अस्पताल के सीनियर डॉक्टर्स के मुताबिक अगर सब ठीक रहा है तो अगले तीन में वो घर जा सकते हैं.

दिलीप कुमार को शरीर में पानी की कमी और यूरिन इन्फेक्शन के बाद 2 जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जांच के बाद उनकी दोनों किडनियों में खराबी पाई गई.

Good News : आज दिलीप कुमार की हालत में हुआ सुधार

लीलावती अस्पताल के वाइस प्रेसिडेंट अजय कुमार पांडे के मुताबिक डॉक्टर्स ये देखकर खुश हैं कि दिलीप साहब पर उनके इलाज का अच्छा असर दिख रहा है.

पांडे ने कहा, "दिलीप साब के स्वास्थ्य में कल (रविवार) की तुलना में काफी सुधार देखा जा रहा है. उनका क्रीटिनिन स्तर काफी घटा है और डॉक्टर ये लक्षण देखकर खुश हैं."

Dilip Kumar

दिलीप कुमार लीलावती अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं. पांडे ने कहा, "उन्होंने खुद से खाना खाया और यह बहुत ही अच्छा संकेत है. वह पूरी तरह होश में हैं और हम उनके स्वास्थ्य में हो रहे सुधार से खुश हैं."

किडनी में समस्या के बाद दिलीप कुमार लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए

दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो अस्पताल में उनके साथ हैं. दिग्गज अभिनेता के ब्लड में पोटेशियम और क्रीटिनिन का स्तर काफी बढ़ गया था. डॉक्टर्स इस बात को लेकर चिंतित थे कि दिलीप कुमार को डायलिसिस पर रखना पड़ सकता है, लेकिन इलाज का अच्छा असर होता देख उन्होंने फिलहाल नहीं डायलिसिस कराने का फैसला लिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi