S M L

भंसाली की 'देवदास' को मिली बड़ी उपलब्‍धि, माधुरी और ऐश्‍वर्या का 'डोला रे डोला' बना बेस्‍ट डांस नंबर

डोला रे डोला' को बॉलीवुड का अब तक का सबसे बेहतरीन डांस नंबर बन गया है.

Updated On: Nov 14, 2018 10:53 AM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
भंसाली की 'देवदास' को मिली बड़ी उपलब्‍धि, माधुरी और ऐश्‍वर्या का 'डोला रे डोला' बना बेस्‍ट डांस नंबर

बॉलीवुड के दिग्‍गज डायरेक्‍टर संजय लीला भंसाली की फिल्‍म 'देवदास' हाल ही में सुर्खियों में बनी हुई है. आपको बता दें कि भंसाली की इस फिल्‍म को एक बड़ी उपलब्‍धि हासिल हो गई है. इस फिल्म के गाना 'डोला रे डोला' को बॉलीवुड का अब तक का सबसे बेहतरीन डांस नंबर बन गया है. बता दें, इस गाने को यूके ईस्टर्न ऑय न्यूजपेपर ने इसको पहले स्थान पर जगह दी है.

गौरतलब है कि माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय बच्चन पर फिल्माए गए इस गाने को फेमस कोरियोग्राफर सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था. यह खिताब हासिल करने से पहले इस गाने को कई फॉर्मेट में टेस्‍ट किया गया है. गाने को लोगों की वोटिंग, सिनेमैटिक इंपैक्ट, कोरियोग्राफी और डांस कोरियोग्राफर के परफॉर्मेंस को देखते हुए इसे बॉलीवुड के 50 बेहतरीन गानों में से पहले नंबर पर जगह मिली.

संजय लीला भंसाली की 'देवदास' को मिल चुके कई अवॉर्ड

संजय लीला भंसाली की देवदास को इससे पहले भी कई खिताबों से नवाजा जा चुका है. पांच नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने वाली इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर में भी जा चुकी है. इतना ही नहीं टाइम मैगजीन ने भी इसे अपनी टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में रखा था. संजय लीला भंसाली की इस फिल्म में शाहरुख खान बतौर देवदास के रोल में नजर आए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi