S M L

मिस यूनिवर्स नहीं बन पाईं भारत की श्रद्धा शशिधर, डेमी के सिर सजा ताज

66 साल के इतिहास में केवल दो भारतीय महिलाओं ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

Updated On: Nov 27, 2017 03:24 PM IST

Arbind Verma

0
मिस यूनिवर्स नहीं बन पाईं भारत की श्रद्धा शशिधर, डेमी के सिर सजा ताज

2017 के मिस यूनिवर्स का खिताब दक्षिण अफ्रीकी मूल की डेमी-ले-नेल-पीटर्स ने अपने नाम कर लिया.

इस प्रतियोगिता का आयोजन अमेरिका के लॉस वेगास में किया गया था. जिसमें दुनिया के 92 देशों की 92 सुंदरियों ने हिस्सा लिया था. इन सबमें से डेमी-ले-नेल-पीटर्स ने बाजी मारी और बन गईं मिस यूनिवर्स.

डेमी-ले-नेल-पीटर्स दुनिया की 66वीं मिस यूनिवर्स चुनी गईं. इस कॉम्पीटीशन के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका, जमैका और कोलंबिया की उम्मीदवार पहुंच पाईं. विजेता के तौर पर डेमी को चुना गया. वहीं फर्स्ट रनर-अप रहीं मिस कोलंबिया और जमैका की सुंदरी तीसरे पायदान पर अपना सिक्का जमाने में कामयाब रहीं.

ssg0073

आपको बता दें कि, डेमी-ले-नेल-पीटर्स ने नॉर्थ वेस्ट यूनिवर्सिटी से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन की डिग्री हासिल की है. डेमी-ले-नेल-पीटर्स अपनी सौतेली बहन को अपने जीवन की प्रेरणा मानती हैं. डेमी सेल्फ डिफेंस सिखाने तके लिए महिलाओं की बहुत मदद की है.

ssg0074 डेमी 22 साल की बेहद खूबसूरत महिला हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू के दरम्यान ये बताया था कि उन्हें किसी ने गन प्वाइंट पर रखकर धमकाया था तब से वो सेल्फ डिफेंस के महत्व को लेकर सजग हो गईं.

ssg0077 भारत की और से 21 साल की श्रद्धा शशिधर ने इस प्रतियागिता में हिस्सा लिया था लेकिन वो शीर्ष 16 से पहले ही बाहर हो गईं. अब तक हुए 66 सालों की इस प्रतियोगिता में भारत की ओर से केवल दो ही सुंदरियों ने इस खिताब को अपने नाम किया है पहली लारा दत्ता और दूसरी सुष्मिता सेन.

ssg0082

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi