S M L

गैंग्स ऑफ वासेपुर के प्रोड्यूसर सुनील बोहरा पर लागा फर्जीवाड़े आरोप, एफआईआर दर्ज

सुनील बोहरा ने की हैं कई बड़ी और हिट फिल्में प्रोड्यूस

Updated On: Aug 21, 2018 09:07 PM IST

Ankur Tripathi

0
गैंग्स ऑफ वासेपुर के प्रोड्यूसर सुनील बोहरा पर लागा फर्जीवाड़े आरोप, एफआईआर दर्ज

बॉलीवुड इंडस्ट्री चमक धमक की दुनिया के पीछे एक दुनिया ऐसी हैं जहां पैसो की धांधली होती है. हाल ही में दिल्ली पुलिस ने 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के निर्देशक विजय गुट्टा को 34 करोड़ के फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अब एक नया केस सामने आया है. फिल्म निर्माता सुनील बोहरा के खिलाफ कई  फिल्मों के लिए अवार्ड जीत चुके निर्माता निर्देशक राहुल मित्रा ने केस किया है. यह मामला मित्रा की हिट फिल्म साहेब बीवी और गैंगस्टर' से जुड़ा हुआ है.

यह फिल्म 2012 में रिलीज हुई थी. जहां निर्माता सुनील बोहरा ने इस फिल्म के डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर निर्माता राहुल मित्रा और निर्देशक तिग्मांशु धुलीया के साथ एक डील के थी. जिसके बाद बोहरा इस फिल्म को लेकर यूटीवी गए और 3 करोड़ रुपए रिफंडेबल अग्रिम सौदा किया. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा बिजनेस किया. जिसके बाद बोहरा ने बहुत पैसा कमाया. जिसके बाद बोहरा ने फिल्म के म्यूजिक और डिजिटल राईटस को भी बेच दिया.

 [यह भी पढ़ें : अपनी बायोपिक को लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के ही-मैन धर्मेंद्र ने दिया बड़ा बयान, पढ़िए पूरी खबर ]

इसके बाद बोहरा ने शातिर तरीके से शेमारू कंपनी से बात की और यह दावा किया कि उनके पास फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर' के डिस्ट्रीब्यूशन का अधिकार है . जहां उन्हें म्यूजिक और डिजिटल राईटस को बेचना था जिसका अधिकार उनके पास था ही नहीं. लेकिन जब राहुल मित्रा के वकीलों ने बोहरा के बारे में शेमारू कंपनी को बताया तो कंपनी ने भी बोहरा के खिलाफ केस दर्ज कर दिया है. आखिरकार राहुल मित्रा ने वेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर एसोसिएशन (डब्ल्यूआईएफपीए) के सबसे बड़े फिल्म निर्माता निकायों में से एक के पास शिकायत दर्ज कराई, जहां कुछ सालों तक विचार-विमर्श चलता रहा. लेकिन अंत में वाईआईएफपीए ने मित्रा के पक्ष में फैसला किया है .जहां बोहरा को 2 करोड़ रुपए राहुल को ब्याज देना होगा. जिसके बाद अब इस मामले को मित्रा ने दिल्ली पुलिस में भी दर्ज करा दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi