S M L

Good News: ‘मोहल्ला अस्सी’ पर दिल्ली हाईकोर्ट का सीबीएफसी को आदेश, फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट करें जारी

दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएफसी के 10 कट के सुझाव में से 9 कट को पूरी तरह से खारिज कर दिया है

Updated On: Dec 13, 2017 08:25 PM IST

Arbind Verma

0
Good News: ‘मोहल्ला अस्सी’ पर दिल्ली हाईकोर्ट का सीबीएफसी को आदेश, फिल्म को ‘ए’ सर्टिफिकेट करें जारी

अरसे से रिलीज की आस देख रही सन्नी देओल अभिनीत फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ का रास्ता अब साफ हो गया है. जल्द ही ये फिल्म बड़े पर्दे पर रिलीज की जाएगी. इस फिल्म के निर्देशक डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं.

सीबीएफसी को दिल्ली हाईकोर्ट ने आज ये आदेश दिया है कि वो इस फिल्म को एक सप्ताह के भीतर ‘ए’ सर्टिफिकेट जारी करे. कुछ दिनों पहले ही सीबीएफसी ने फिल्म के निर्देशक को इस फिल्म में 10 कट लगाने का सुझाव दिया था. लेकिन अब जाकर दिल्ली हाईकोर्ट ने सीबीएफसी के 10 कट के सुझाव में से 9 कट को पूरी तरह से खारिज कर दिया है.

आपको बता दें कि, ‘मोहल्ला अस्सी’ हिंदी के मशहूर कथाकार काशीनाथ सिंह के चर्चित उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर बनी फिल्म है. ये उपन्यास उस वक्त किश्तों में छपा था जिसकी साहित्यिक और सांस्कृतिक हलकों में बहुत ही चर्चा थी.

इस फिल्म को लेकर पिछले साल नवंबर में फिल्म सर्टिफिकेट अपीलेट ट्रिब्यूनल के आदेश को चुनौती देते हुए एक याचिका दाखिल की गई थी. ट्रिब्यूनल ने इस फिल्म को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया था. इस फिल्म की रिलीज पर 30 जून 2015 को दिल्ली हाईकोर्ट ने रोक लगा दी थी क्योंकि पहली नजर में इस फिल्म को देखने पर इससे धार्मिक भावनाएं आहत होने का खतरा लग रहा था.

अब जाकर इस फिल्म की रिलीज की उम्मीद जगी है जो कहीं न कहीं फिल्म के डायरेक्टर और अभिनेता सन्नी देओल के लिए अच्छी खबर है. इस फिल्म में सन्नी देओल ओर साक्षी तंवर मुख्य भूमिकाओं में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi