S M L

Shocking: करण जौहर को हो सकती है 5 साल की जेल, ये है वजह

इस गलती के कारण करण जौहर के खिलाफ नोटिस भी जारी किया गया है

Akash Jaiswal Updated On: Jan 24, 2018 03:11 PM IST

0
Shocking: करण जौहर को हो सकती है 5 साल की जेल, ये है वजह

करण जौहर इस समय कानूनी पचड़े में फंसते नजर आ रहे हैं. स्टारप्लस के पॉपुलर टीवी रियलिटी शो ‘इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार’ पर ‘कमला पसंद’ का प्रचार करने को लेकर दिल्ली के स्वास्थ विभाग ने करण जौहर, रोहित शेट्टी, स्टार प्लस चैनल, शो की प्रोडक्शन कंपनी एंडमोल इंडिया के खिलाफ नोटिस जारी किया है.

सिगरेट एंड टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (2003) के तहत भेजा नोटिस

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट में बताया गया कि टीवी शो में तम्बाकू प्रोडक्ट्स का प्रचार करने के चलते दिल्ली के स्वास्थ विभाग ने सिगरेट एंड टोबैको प्रोडक्ट्स एक्ट (2003) के सेक्शन 5 के तहत नोटिस जारी किया है.

हो सकती है 5 साल की सजा

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में पहले भी करण जौहर को नोटिस जारी किया जा चुका है. इसलिए इसमें करण की मुश्किलें सबसे ज्यादा बढ़ सकती है. इसलिए अगर इस प्रचार पर रोक नहीं लगाया गया तो इन्हें 5 साल की जेल और 2 हजार का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

10 दिनों में देना होगा जवाब

इस मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इन सभी लोगों के खिलाफ नोटिस जारी कर दिया गया है. इन्हें 10 दिनों के भीतर जवाब पेश करना होगा वरना दिल्ली स्वास्थ विभाग इनके खिलाफ मामला दर्ज करने की पूरी तैयारी में है.

दिल्ली हेल्थ डिपार्टमेंट ने जताई चिंता

ऑफिसर्स का कहना है कि स्टार प्लस के इस रियलिटी शो को देखने वाले ऑडियंस में सबसे ज्यादा यंगस्टर्स हैं. ऐसे में इस शो पर तम्बाकू का प्रचार करना ऑडियंस के दिल और दिमाग को भी प्रभावित करेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi