S M L

Shocking : रिलीज से पहले 'ठग्स आफ हिंदोस्तान' पर मानहानि का मामला दर्ज, आमिर खान की बढ़ी मुश्किलें

इस फिल्म का टाइटल बदलने और मल्लाह के पहले फिरंगी शब्द हटाने सम्बन्धी ज्ञापन दो दिन पहले निषाद समाज के लोगों ने भी जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा था

Updated On: Nov 01, 2018 09:04 AM IST

Ankur Tripathi

0
Shocking : रिलीज से पहले 'ठग्स आफ हिंदोस्तान' पर मानहानि का मामला दर्ज, आमिर खान की बढ़ी मुश्किलें
Loading...

दिवाली के मौके पर रिलीज को तैयार फिल्म 'ठग्स आफ हिंदोस्तान'अब कानूनी पचड़े में फंस गई है. जी हां उत्तर प्रदेश के जौनपुर शहर में फिल्म के निर्माता , निर्देशक और फिल्म के एक्टर आमिर खान के खिलाफ जाति विशेष को अपमानित कर मानहानि करने एवं भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत दर्ज कराई गई है. शिकायात करता का नाम हंसराज चौधरी है. इस केस की सुनवाई 12 नवंबर को होनी है.

katrina-759

आपको बता दें कि , इस फिल्म का टाइटल बदलने और मल्लाह के पहले फिरंगी शब्द हटाने सम्बन्धी ज्ञापन दो दिन पहले निषाद समाज के लोगों ने भी जिलाधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा था. आमिर खान की फिल्म 'ठग्स आफ हिंदुस्तान' अंग्रेजी उपन्यास पर आधारित एक आजादी की कहानी है. इस फिल्म में 1795 की घटना दिखाई गई है.

thumbanil71537357488

[ यह भी पढ़ें : Zero : ट्रेलर से पहले शाहरुख खान ने कैटरीना और अनुष्का के साथ रिलीज किए फिल्म के धमाकेदार पोस्टर्स, यहां देखिए ]

अपनी शिकायत में हिमांशु और बृजेश ने लिखा है कि जानबूझकर फिल्म की चर्चा बढ़ाने के लिए और ज्यादा मुनाफा कमाने के लिए दुर्भावनापूर्ण तरीके से फिल्म का ऐसा नाम रखा गया और जाति विशेष को फिल्म में अपमानित किया गया. जहां फिल्म में निषाद समाज को ठग व फिरंगी संज्ञा दी गई है.

THUGS-OF-HINDUSTAN-711x400

वहीं इसमें ये भी मुद्दा उठाया गया है कि जब ये कहानी कानपुर जिले की है तो फिल्म का नाम ठग्स आफ हिंदोस्तान' रखने का क्या तुक बनता है. फिल्म में आमिर खान फिरंगी मल्लाह का किरदार निभाया है. फिल्म के मेकर्स जानते थे की इसका विरोध होगा और इस वजह से ये फिल्म और चलेगी. आपको बता दें, आमिर खान की फिल्म 8 नवंबर 2018 को रिलीज होगी.फिल्म का निर्देशन विजय कृष्ण आचार्य ने किया है. वहीं इस फिल्म में आमिर के अलावा अमिताभ बच्चन , फातिमा सना शेख, कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में नजर आएंगे.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi