S M L

दीपिका पादुकोण का कुछ ऐसा है फैमिली बैकग्राउंड, ऐसे की फिल्मी पारी की शुरुआत

दीपिका पादुकोण को उनकी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया

Updated On: Oct 21, 2018 10:42 PM IST

Arbind Verma

0
दीपिका पादुकोण का कुछ ऐसा है फैमिली बैकग्राउंड, ऐसे की फिल्मी पारी की शुरुआत
Loading...

दीपिका पादुकोण ने फर्श से अर्श तक का सफर तय किया है. आज बॉलीवुड में उन्हें आला दर्जे की अभिनेत्री के तौर पर लोग जानते हैं. लेकिन उनकी लाइफ कैसी रही है अब तक? उन्होंने कैसे इस सफर की शुरुआत की और उनका फैमिली बैकग्राउंड क्या है? इसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं.

कन्नड़ फिल्म से की शुरुआत

दीपिका पादुकोण आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं. 5 जनवरी 1986 को डेनमार्क के कोपनहेगन में जन्मीं दीपिका पादुकोण के पिता का नाम प्रकाश पादुकोण है और उनकी मां का नाम उज्जला है. दीपिका की एक बड़ी बहन है अनीषा, जो कि गोल्फर हैं. उनका घर बेंगलुरु में स्थित है. दीपिका ने बेंगलुरु के सोफिया हाई स्कूल से अपनी बैचलर डिग्री हासिल की. जिसके बाद उन्होंने इग्नू से सोशियोलॉजी में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली. हालांकि दीपिका ने बाद में पढ़ाई बीच में ही रोक दी और अपने फिल्मी सफर की शुरुआत मॉडलिंग से की थी जिसके बाद उन्होंने संगीतकार हिमेश रेशमिया के एल्बम ‘आपका सुरूर’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. साल 2006 में अभिनेता उपेन्द्र के साथ कन्नड़ फिल्म में काम करते हुए दीपिका ने अपनी पहली फिल्म ‘ऐश्वर्या’ की. जिसके बाद साल 2007 में बॉलीवुड में शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से अपना डेब्यू किया. इस फिल्म की निर्देशक फराह खान थीं.

इसी फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर

आपको बता दें कि, दीपिका पादुकोण को उनकी पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेत्री के पुरस्कार से नवाजा गया. साथ ही दीपिका को उनका पहला फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का नामांकन भी मिला.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi