S M L

Revealed:पद्मावती के लिए दीपिका को उठाना पड़ता था 93 किलो का वजन

फिल्म ‘पद्मावती’ के लिए दीपिका पादुकोण को कई कठिनायों से गुजरना पड़ा

Updated On: Oct 14, 2017 05:02 PM IST

Akash Jaiswal

0
Revealed:पद्मावती के लिए दीपिका को उठाना पड़ता था 93 किलो का वजन

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर एक खास जानकारी सामने आई है. फिल्म में रानी पद्मावती का किरदार निभा रही दीपिका पादुकोण को अपने किरदार में ढलने के लिए कई चैलेंजेस फेस करने पड़े.

फिल्म से दीपिका पादुकोण के नए लुक की हर तरफ वाह-वाही की जा रही है लेकिन शायद ही कोई ये जानता है कि इस फिल्म के लिए उन्हें करीब 35 किलो के कॉस्टयूम्स का भार झेलना पड़ा.

इस फिल्म में दीपिका के दुपट्टे का वजन 4 किलो का था तो वहीं उनका लहंगा करीब 20 किलो का था. इतने वजनदार कॉस्टयूम्स के साथ दीपिका ने इस फिल्म के लिए शूट किया.

ये तो हो गई दीपिका के कपड़ों की बात लेकिन इसी के साथ दीपिका को अपने लुक्स के लिए हैवी मेक-अप भी करवाना पड़ा. फिल्म में दीपिका ने करीब 11 किलो का गहना पहना हुआ है.

इसी के चलते शॉट के लिए श्रृंगार के साथ पूरी तरह से रेडी होने पर दीपिका का वजन 58 किलो से सीधे 93 किलो तक पहुंच जाता.

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि फिल्म में रानी पद्मावती के किरदार को सूट करने के लिए संजय लीला भंसाली ने 400 किलो सोने का इस्तमाल किया जिसे पिघला कर वापस से री-डिजाईन किया गया. इसके लिए 200 मजदूरों ने मिलकर काम किया जिसे पूरा करने में 600 दिन लग गए.

deepika padukone

फिल्म के मेकर्स द्वारा इतनी मेहनत करने के बाद कहीं जाकर दीपिका को पद्मावती के रूप में ढाला गया. अपने काम को हमेशा बारीकी से अंजाम देने वाले संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म के लिए एड़ी चोटी का दम लगा दिया.

फिल्म के पोस्टर्स और ट्रेलर को मिले रिस्पोंस से तो इसके मेकर्स काफी खुश है और अनुमान लगाया जा रहा है कि ये फिल्म इस साल की रिकॉर्ड ब्रेकिंग फिल्मों में से एक हो सकती है.

फिल्म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और अदिति राव हैदरी ने भी काम किया है. ये फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi