S M L

खुलासा : श्रीदेवी की मौत में था दाऊद इब्राहिम का हाथ, रिटायर्ड एसीपी का दावा

श्रीदेवी की मौत को लेकर दिल्ली के इस रिटायर्ड पुलिस अफसर ने कई सवाल खड़े किए हैं

Updated On: May 23, 2018 01:07 PM IST

Akash Jaiswal

0
खुलासा : श्रीदेवी की मौत में था दाऊद इब्राहिम का हाथ, रिटायर्ड एसीपी का दावा

दुबई के जुमेराह टावर्स में 23 फरवरी को श्रीदेवी का निधन हुआ. दुबई पुलिस द्वारा की गई जांच में बताया गया कि उनकी मौत बाथटब में डूबने के कारण हुई. दुबई पुलिस और फॉरेंसिक टीम द्वारा की गई सभी जांच के बाद इसे एक्सीडेंटल डेथ का केस बताकर इसकी फाइल बंद कर दी गई.

लेकिन अब दिल्ली के रिटायर्ड एसीपी वेद भूषण का मानना है कि श्रीदेवी का निधन एक्सीडेंटल डेथ नहीं बल्कि हत्या का मामला भी हो सकता है. इस बात को लेकर वो बीते कई दिनों से जांच भी कर रहे हैं और अब उनका कहना है कि श्रीदेवी की मौत के पीछे अंदरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का हाथ भी हो सकता है. उनका कहना है कि श्रीदेवी की मौत पूरी तरह से प्लान की गई मर्डर भी हो सकती है.

वेद भूषण को यकीन है कि इसमें दाऊद का हाथ भी हो सकता है क्योंकि दुबई में उसकी काफी अच्छी पकड़ है और साथ ही दुबई के प्रिंस के परिवार के साथ भी उसके अच्छे रिश्ते हैं. एसी पी वेद भूषण ने अपनी प्राइवेट जांच एजेंसी के साथ दुबई में स्थित दाऊद के होटल पर भी गए और वहां एक रात गुजारी. श्रीदेवी की मौत को लेकर अब वेद जल्द ही सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर सकते हैं ताकि इस केस की फाइल एक बार फिर खुल सके और इसकी दुबारा जांच भी कराई जा सके.

फ्री प्रेस जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, वेद ने बताया कि उन्होंने दुबई पुलिस से श्रीदेवी के खून के सैंपल मांगे और साथ ही श्रीदेवी के फेफड़ों में कितना पानी भरा हुआ था? इस बात की भी जानकारी भी मांगी. लेकिन बाद में दुबई पुलिस ने उन्हें ये जानकारी देने से मना कर दिया. दस्तावेज के नाम पर उन्होंने वेद को केवल श्रीदेवी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की एक कॉपी दी है.

इसी के साथ वेद ने बताया कि ओमान में श्रीदेवी के नाम पर करीब 240 करोड़ का जीवन बीमा भी कराया हुआ था. नियम के अनुसार, बीमा के पैसे भी तभी ही मिलते जब श्रीदेवी का निधन दुबई में होता और असल में ऐसा ही हुआ. इसी बात के चलते वेद भूषण ने इस मामले पर और भी शक जताया है.

इस बात को लेकर वेद भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका भी दायर की थी लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को 11 मई को सुनवाई के दौरान खारिज कर दिया. अब वेद ने दावा किया है कि समय आनेपर इस केस को लेकर को कई बड़े खुलासे करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi