S M L

बॉक्स ऑफिस: दंगल-बाहुबली में कमाई का 'दंगल'

आमिर की दंगल 9000 स्क्रीन्स पर चीन में रिलीज हो रही है इसका नाम रखा गया है शुओई जियाओ बाबा

Updated On: May 05, 2017 06:28 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
बॉक्स ऑफिस: दंगल-बाहुबली में कमाई का 'दंगल'

पिछले कुछ दिन से बाहुबली-बाहुबली हो रहा है तो क्या ये माना जा सकता कि साउथ के सिनेमा ने बॉलीवुड को एक तरह से बौना बना दिया है? आपको इसका जवाब अगर हां में लगता है तो पहले जरा ये सुन लीजिए कि चीन में अब दंगल रिलीज हो रही है और अगर ये वहां हिट हो गई तो बाहुबली को कमाई के मामले में पीछे छोड़ सकती है.

दंगल को चीनी भाषा में डब करके 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया जा रहा है. भारत में ये फिल्म 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी यानी दुगुने से भी ज्यादा. अगर ये फिल्म वहां के लोगों को पसंद आ गई तो मान लीजिए कि दंगल की कमाई में 200 करोड़ रुपए और जुड़ सकते है

743 करोड़ रुपए की कुल कमाई के साथ दंगल अब तक बॉलीवुड में नंबर वन फिल्म बनी हुई थी लेकिन बाहुबली 2 ने 792 करोड़ रुपए का कारोबार अब तक कर लिया है और अभी भी बाहुबली 2 का शानदार प्रदर्शन जारी है.

जाहिर है बाहुबली 2 ने अभी के लिए तो आमिर खान को पीछे छोड़ ही दिया है लेकिन चीन में 9000 स्क्रीन्स की कमाई दंगल को बाहुबली से आगे पहुंचा भी सकती है.

दंगल का चीनी भाषा में नाम शुओई जियाओ बाबा रखा गया है जिसका मतलब होता है चलो पिताजी कुश्ती लड़ें. आमिर खान की चीन में जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और उनकी पिछली फिल्म पीके वहां से 100 करोड़ रुपए की कमाई कर लाई थी. ऐसे में दंगल से और भी ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई हैं.

आमिर ने पिछले महीने चीन का दौरा भी किया था और अपनी फिल्म का प्रमोशन भी, जिसके बाद वहां आमिर की फिल्म देखने का लोगों में क्रेज बढ़ा हुआ है.

अब देखना ये है कि इस रेस में दंगल आगे निकलती है या बाहुबली 2 ही बनी रहेगी फिलहाल के लिए भारत की सबसे कमाऊ फिल्म.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi