विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आमिर की 'दंगल' ने रचा इतिहास, 'बाहुबली-2' को छोड़ा पीछे

भारत में ‘दंगल’ ने सभी वर्जन मिलाकर कुल 718 करोड़ रुपए कमाए हैं जबकि ‘बाहुबली-2’ ने सभी वर्जन मिलाकर 1253 करोड़ रुपये कमाए हैं

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 26, 2017 10:13 PM IST

0
आमिर की 'दंगल' ने रचा इतिहास, 'बाहुबली-2' को छोड़ा पीछे

हर दिन कुछ नया इतिहास रच रही है आमिर की ‘दंगल’. इस फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 1743 करोड़ तक पहुंच गई है. जबकि ‘बाहुबली-2’ की वर्ल्डवाइड कमाई महज 1530 करोड़ ही है.

आमिर खान की ‘दंगल’ चीन में जैसे ही रिलीज हुई ये अनुमान लगाया जाने लगा कि ये फिल्म ‘बाहुबली-2’ को पीछे छोड़ देगी और अब कुछ वैसा ही हो गया है. ‘दंगल’ ने वर्ल्डवाइड कमाई के सारे रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए सबसे उपर अपनी जगह बना ली है.

ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में ‘दंगल’ ने सभी वर्जन मिलाकर कुल 718 करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि ‘बाहुबली-2’ ने सभी वर्जन मिलाकर 1253 करोड़ रुपये कमाए हैं. अगर विदेशों की बात करें तो आमिर की ‘दंगल’ ने विदेश में अब तक कुल 1025 करोड़ कमा लिए हैं जबकि ‘बाहुबली-2’ ने केवल 277 करोड़ ही कमाए हैं. आमिर की ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई अब 1743 करोड़ पहुंच गई है जबकि ‘बाहुबली-2’ का ये आंकड़ा महज 1530 करोड़ का ही है.

हरियाणा के महावीर फोगाट की बेटियों गीता और बबीता के रेसलिंग जीवन पर बनी फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में 810 करोड़ रुपये की कमाई की है. हाल ही में दोनों फिल्म को लेकर तुलना किए जाने के सवाल पर आमिर ने कहा था कि दोनों फिल्में बेहतरीन हैं इसलिए किसी की किसी से तुलना करना सही बात नहीं.

‘दंगल’ की चीन में इस सफलता को देखकर ‘बाहुबली-2’ के निर्माता चीन में इस फिल्म को रिलीज करने की कोशिश में जुटे हैं. अगर सब कुछ सही रहा तो ‘बाहुबली-2’ जुलाई में चीन में रिलीज कर दी जाएगी. ये जानकारी फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi