live
S M L

गुड न्यूज: चीन से 544 करोड़ रुपए कमा लाई 'दंगल'

आमिर खान के सोशल मीडिया अकाउंट का नाम चीन में आमिर हान है

Updated On: May 20, 2017 09:07 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
गुड न्यूज: चीन से 544 करोड़ रुपए कमा लाई 'दंगल'

दंगल ने चीन के बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर दिया है. ये फिल्म वहां से 544 करोड़ की कमाई के करीब पहुंच गई है. तरण आदर्श ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है.

दंगल की लोकप्रियता ने चीन में लोगों को उनका फैन बना रखा है. चीन में दंगल दिन पर दिन जो रिकॉर्ड्स बनाती नजर आ रही है उसने फिल्ममेकर्स के लिए चीन के मार्केट को अब ध्यान में रखकर सोचना शुरू कर दिया है.

आमिर की इन दिनों चीन में काफी लोकप्रियता बढ़ी है और वजह है उनकी फिल्म ‘दंगल’ का 7000 स्क्रीन्स पर एक साथ रिलीज होना. चीनी माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर उनके अकाउंट के फॉलोवर्स की संख्या 5.86 लाख से ज्यादा हो गई है. इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को काफी पीछे छोड़ दिया है.

Aamir Khan Dangal

वेइबो चीन की सबसे फेमस वेबसाइट्स में से एक है. इस वेबसाइट पर आमिर के फॉलोवर्स रोज बढ़ते ही जा रहे हैं. फिलहाल उनके फॉलोवर्स की संख्या 5 लाख 86 हजार 591 हो गई है.

मोदी ने वेइबो का अकाउंट अपनी चीन की यात्रा से पहले 2015 में खोला था. वो आमिर के पहले तक 1.69 लाख फॉलोवर के साथ चीन में सबसे लोकप्रिय भारतीय थे. प्रधानमंत्री मोदी आज भी चीन से संबंधित घटनाओं पर पोस्ट करते रहते हैं.

Aamir Khan Dangal

आमिर खान के चीन में अकाउंट का नाम है ‘आमिर हान’. इसे ‘दंगल’ जैसी बायोपिक रिलीज होने के महज कुछ दिनों पहले खोला गया था. ये फिल्म हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर आधारित बनाई गई थी. ‘दंगल’ चीन में बहुत हिट साबित हुई है.

अब तक चीन के स्क्रीन्स पर ‘दंगल’ की कमाई 500 करोड़ के जादुई आंकड़े तक पहुंच गई है. ‘दंगल’ कमाई के मामले में चीन में कई हॉलीवुड फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है.

अपनी फिल्म की जोरदार कामयाबी और कमाई की बदौलत आमिर खान अब चीन में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी ज्यादा लोकप्रिय हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi