विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

चीन : दंगल ने 213 करोड़ कमाकर बनाया नया रिकॉर्ड

दंगल के बिजनेस ने साबित कर दिया है कि चीन भारतीय फिल्मों के लिए एक नया बाजार बनकर उभर रहा है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: May 13, 2017 06:26 PM IST

0
चीन : दंगल ने 213 करोड़ कमाकर बनाया नया रिकॉर्ड

चीन भारतीय फिल्मों के लिए एक बड़ा बाज़ार बनकर उभर रहा है. ‘शुआई जिआओ बाबा’ जिसका हिंदी संस्करण है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’ यानि आमिर की ‘दंगल', जिसने चाइना में महज 8 दिनों में 213.43 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है.

आमिर की दंगल जिस रफ़्तार से आगे बढ़ रही है आने वाले दिनों में वो ‘बाहुबली-2’ की कमाई को पछाड़ सकती है. ‘दंगल’ ने चाईना में की कमाई को मिलाकर अब तक 930 करोड़ रुपये का कारोबार कर लिया है. ‘दंगल’ अब तक की हिंदी फिल्मों के इतिहास में सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

हालांकि ‘बाहुबली-2’ ने अब तक 1250 करोड़ रुपये की कमाई की है. चीन में ‘दंगल’ के रिलीज़ होने तक ‘बाहुबली-2’ ने 770 करोड़ रुपये की कमाई कर ली थी.

वहीं, ‘दंगल’ की ग्लोबल कमाई 723 करोड़ रुपये थी. चीन में कुल 40,000 स्क्रीन्स हैं. ‘दंगल’ को पहले 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज़ किया जाना था मगर वहाँ के लोगों के विरोध के चलते इस फिल्म को सिर्फ़ 7,000 स्क्रीन्स पर ही रिलीज किया गया.

Aamir Khan Dangal

इससे पहले 3 इडियट्स, पीके और धूम-3 चाइना के बॉक्स ऑफिस पर शीर्ष स्थान पर जगह बनाने में क़ामयाब रही है. ‘बाहुबली-2’ को हिंदी संस्करण में दिखाने वाले डायरेक्टर करण जौहर ने ट्विटर के जरिए कहा कि फिल्म ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 390 करोड़ रुपये की कमाई कर ‘दंगल’ को मात दे दी है. आपको बता दें कि ‘दंगल’ ने घरेलू बॉक्स आफिस पर 387.38  करोड़ रुपये की कमाई की थी.

‘दंगल’ के चीन में इतनी कमाई करने पर आमिर ख़ान ने चीन के लोगों का शुक्रिया अदा किया है. अब देखना ये है कि दंगल और बाहुबली-2 की रेस में जीतता कौन है?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi