S M L

दंगल कलेक्शन: सलमान को पछाड़ सकते हैं आमिर

सोमवार तक दंगल ने भारत में 284.69 करोड़ की कमाई कर ली है

Puneet Saini Puneet Saini Updated On: Jan 03, 2017 08:22 PM IST

0
दंगल कलेक्शन: सलमान को पछाड़ सकते हैं आमिर

आमिर खान स्टारर फिल्म दंगल ने कमाई के मामले में एक नया रिकॉर्ड बना लिया है. फिल्म के रिलीज होने से पहले ही दर्शकों में आमिर को देखने का काफी रुझान था. इसी का प्रमाण है कि फिल्म ने रिलीज होने के दूसरे हफ्ते तक 270 करोड़ की कमाई कर ली थी.

फिल्म क्रिटिक तरन आदर्श के मुताबिक सोमवार तक दंगल ने भारत में 284.69 करोड़ की कमाई कर ली है. सोमवार को फिल्म ने 13.45 करोड़ रुपए अपनी झोली में डाले. दूसरे हफ्ते में भी दर्शकों पर आमिर के अभिनय का जुनून बरकरार रहा. दूसरे शुक्रवार को 18.59 करोड़, शनिवार को 23.07 करोड़, रविवार को 32.04 करोड़ की कमाई की.

आमिर खान अभिनीत फिल्में तारे जमीन पर, 3 इडियट्स, धूम 3 और पी.के भी साल के अंत में रिलीज हुईं थीं, और सभी मूवीज ने कमाई के नए रिकॉर्ड बनाए थे. दर्शकों ने भी फिल्मों में आमिर के अभिनय को खूब सराहा भी था. अब दंगल की कमाई ने भी अपनी कामयाबी की मिसाल साबित कर दी है.

तरन आगे लिखते हैं ‘दंगल लगातार कमाई कर रही है. फिल्म के ‘स्लो डाउन’ होने की उम्मीद भी नहीं है, आशा करता हूं ‘दंगल’ भारत में कमाई के मामले में सुल्तान को पछाड़ सकती है.’

आपको बता दें दंगल और सुल्तान देश में लगभग 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थीं, और दोनों फिल्में पहलवानी से जुड़ी हैं.

विदेशों में दंगल लगातार कमाई कर रही है. रविवार तक फिल्म ने विदेशी पर्दे से 141.60 करोड़ रुपए झटक लिए हैं.

दंगल की अभी तक कुल कमाई पर ध्यान दें तो लगभग 425 करोड़ रुपए बैठती है. वहीं सलमान खान स्टारर सुल्तान ने वर्ल्डवाइड लगभग 570 करोड़ की कमाई की थी.

दंगल के रिलीज से पहले कई विश्लेषक नोटबंदी को सीधा फिल्म की कमाई से जोड़कर देख रहे थे, लेकिन भारत में फिल्म की कमाई से ये साफ हो गया है कि आमिर की लोकप्रियता के सामने नोटबंदी छोटी पड़ गई.

दंगल महावीर सिंह फोगट की बायोपिक है. जिसमें वो अपनी बेटियों को कुश्ती सिखाता है और कामयाब भी हो जाता है. महावीर खुद भी एक पहलवान होता है.

फिल्म में आमिर खान ने महावीर सिंह फोगट का किरदार निभाया है. अभिनेत्री साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख, सानया मल्होत्रा ने अहम किरदार निभाया है. फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज हुई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi