live
S M L

दंगल की दमदार ओपनिंग, कमाई 100 करोड़ के करीब

फिल्म ने शनिवार तक विदेशी स्क्रीन्स से भी 44.98 करोड़ की कमाई कर ली है

Updated On: Dec 26, 2016 08:29 AM IST

FP Staff

0
दंगल की दमदार ओपनिंग, कमाई 100 करोड़ के करीब

आमिर खान की फिल्म दंगल ने रिकॉर्डतोड़ कमाई की है. फिल्म ने सिर्फ दो ही दिन में 64.60 करोड़ कमा लिए हैं. तीसरे दिन की कमाई और ओवरसीज से हुई कमाई जोड़ दी जाए तो आंकड़ा सौ करोड़ के करीब पहुंच सकता है.

पहले दिन की कमाई में ‘दंगल’ सलमान खान की ‘सुल्तान’ से पीछे रह गई थी. सुल्तान की पहले दिन की कमाई 36 करोड़ थी. जबकि दंगल ने पहले दिन 29.78 करोड़ की कमाई की. दूसरे दिन की कमाई में दंगल ने सारी कसर निकाल दी. फिल्म का दूसरे दिन का कलेक्शन 34.82 करोड़ का रहा.

इस तरह दो दिन में फिल्म ने 64.60 करोड़ की कमाई कर ली, जो रिकॉर्ड है. हाल की रिलीज फिल्मों ने कुल कमाई इतनी नहीं की है, जितनी दंगल ने दो दिन में कमा लिए. बेफिक्रे (59.30 करोड़), फोर्स 2 (35.72 करोड़), कहानी 2 (30.56 करोड़) और वजह तुम हो (10.29 करोड़) जैसी सारी फिल्मों को दंगल ने दो दिन में पछाड़ दिया.

फोटो. आमिर खान के ट्विटर हैंडल से साभार

फिल्म दंगल के एक सीन में आमिर खान

पहले दिन की कमाई के मामले में भी आमिर खान की दंगल सलमान की सुल्तान के बाद दूसरे नंबर पर रही है. फिल्म युवाओं के साथ बड़े उम्र के दर्शक वर्ग को भी काफी पसंद आ रही है.

फिल्म विदेशों में करीब 1000 स्क्रीन पर रिलीज हुई है. हिंदी फिल्म समीक्षक तरण आदर्श के अनुसार फिल्म को विदेशों में भी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म ने शनिवार तक विदेशी स्क्रीन्स से भी 44.98 करोड़ की कमाई कर ली है. यानी ओवरसीज कमाई को जोड़ने पर फिल्म का कलेक्शन सौ करोड़ के करीब पहुंच चुका है.

इससे पहले आमिर खान स्टारर तारे जमीन पर, गज़नी, 3 इडियट्स, धूम 3, और पीके फिल्में साल के अंत में रिलीज हुई थीं. सभी फिल्में हिट हुई थीं.

फिल्म विशेषज्ञों का अनुमान था कि दंगल जल्दी ही सौ करोड़ के आंकड़े को छू लेगी. फिलहाल तीन दिन के कलेक्शन में ही कमाई 100 करोड़ के करीब पहुंच चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi