S M L

जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स: आमिर ‘बेस्ट एक्टर’, आलिया ‘बेस्ट एक्ट्रेस’

करण जौहर की फिल्मों को मिले सबसे ज्यादा 9 अवॉर्ड्स

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Jan 15, 2017 12:51 PM IST

0
जियो फिल्मफेयर अवॉर्ड्स: आमिर ‘बेस्ट एक्टर’, आलिया ‘बेस्ट एक्ट्रेस’

62वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का धूमधाम से मुंबई में आयोजन हुआ. बॉलीवुड का हर छोटा बड़ा स्टार इन अवॉर्ड्स में शामिल होकर अपना दम दिखाने की कोशिश करता है. टीवी पर ये शो आपको जल्दी ही देखने को मिलेगा लेकिन किस एक्टर ने कौन सा अवॉर्ड जीता इसकी पूरी रिपोर्ट हम आपके लिए लेकर आ गये हैं.

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर ख़ान रहे ‘बेस्ट एक्टर’. ‘दंगल’ में शानदार अभिनय के लिए आमिर को ये अवॉर्ड दिया गया. 97 किलो तक अपना वजन बढ़ाना और फिर से 65 किलो तक घटाना सिर्फ आमिर ख़ान ने ही करके दिखाया. फिल्मों के लिए उनका कमिटमेंट उन्हें बॉलीवुड में बेस्ट बनाता है.

यह भी पढ़ें: फिल्मफेयर अवॉर्ड्स के रेड कार्पेट पर स्टार्स का जलवा

मजे की बात ये है कि आमिर ख़ान कभी भी किसी अवॉर्ड शो में शामिल नहीं होते. कई बार ऐसा भी हुआ है कि अवॉर्ड शो में न आने की वजह से आमिर को अवॉर्ड नहीं मिला लेकिन आमिर अपने काम के दम पर इतने बड़े बन चुके हैं कि अगर उनकी परफॉर्मेंस के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर अवॉर्ड न दिया जाता तो अवॉर्ड से लोगों का भरोसा उठ जाता.

आमिर की फिल्म ‘दंगल’ बेस्ट फिल्म भी रही. 350 करोड़ रुपए से ज्यादा की बॉक्स ऑफिस पर कमाई कर चुकी ये फिल्म संदेश देती है कि देश की बेटियां देश का कैसे नाम रोशन करती हैं.

‘दंगल’ को डायरेक्ट करने वाले नीतेश तिवारी ‘बेस्ट डायरेक्टर’ की ट्रॉफी अपने साथ ले गए. ‘बेस्ट डायरेक्टर’ का अवॉर्ड जीतने के बाद नीतेश तिवारी की पहली प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थी.

आलिया भट्ट ने साबित कर दिया कि वो छोटे पैकेट में बड़ा धमाका हैं. फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए उन्हें बॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित माने जाने वाले फिल्मफेयर अवॉर्ड्स की बेस्ट एक्ट्रेस की ट्रॉफी से नवाजा गया. इस फिल्म में उन्होंने एक मजदूर का रोल प्ले किया था.

क्रिटिक्स अवॉर्ड्स में मनोज बाजपेयी और शाहिद कपूर ने बाजी मारी. मनोज बाजपेयी को उनकी फिल्म ‘अलीगढ़’ में एक समलैंगिक प्रोफेसर का बोल्ड रोल करने के लिए अवॉर्ड मिला तो शाहिद कपूर को ‘उड़ता पंजाब’ के लिए बेस्ट एक्टर की ट्रॉफी से नवाजा गया.

क्रिटिक्स अवॉर्ड की बेस्ट एक्ट्रेस रहीं सोनम कपूर. जिनकी फिल्म ‘नीरजा’ ने सफलता के झंडे गाड़े हैं. सभी अवॉर्ड्स शो में सोनम की फिल्म को बेस्ट एक्ट्रेस मिला है.

सोनम की फिल्म ‘नीरजा’ ही क्रिटक्स चॉइस बेस्ट फिल्म भी रही.

बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर – प्रीतम (ऐ दिल है मुश्किल)

बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल- ऋषि कपूर (कपूर एंड सन्स)

बेस्ट एक्ट्रेस इन सपोर्टिंग रोल – शबाना आज़मी ( नीरजा)

बेस्ट डेब्यू एक्टर – दिलजीत दोसांझ (उड़ता पंजाब)

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस – रितिका सिंह (साला खडूस)

बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल – अरिजीत सिंह (ऐ दिल है मुश्किल)

बेस्ट प्लैबैक सिंगर फीमेल – नेहा भसीन (जग घूमया, सुल्तान)

बेस्ट डायलॉग्स – रीतेश शाह( पिंक)

बेस्ट लिरिक्स – अमिताभ भट्टाचार्या – चन्ना मेरेया(ऐ दिल है मुश्किल)

टेक्निकल अवॉड्स की जानकारी यहां पढ़ें.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi