S M L

मानव तस्करी मामला: दलेर ने मुझे दी हत्या की धमकी, मैंने खोए अपने लाखों रुपए: शिकायतकर्ता

दलेर मेहंदी के खिलाफ अपनी लड़ाई में इस शख्स को हुआ भारी नुक्सान

Akash Jaiswal Updated On: Mar 17, 2018 01:35 PM IST

0
मानव तस्करी मामला: दलेर ने मुझे दी हत्या की धमकी, मैंने खोए अपने लाखों रुपए: शिकायतकर्ता

शुक्रवार को 2003 मानव तस्करी मामले में दोषी पाए गए दलेर और उनके भाई शमशेर को पटियाला कोर्ट ने 2 साल कैद की सजाई सुनाई. लेकिन उसके चंद मिनटों के अंदर ही इन्हें जमानत भी मिल गई. अब दलेर के खिलाफ आवाज उठाने वाले बख्शीश सिंह ने मीडिया से बताया कि इस केस के चलते उनकी काफी संपत्ति लुट गईं लेकिन उनके हाथ कुछ भी न लगा.

शिकायतकर्ता को हुआ लाखों का नुक्सान

इस केस में शिकायतकर्ता बख्शीश सिंह ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा, “दलेर मेहंदी के खिलाफ केस फाइल करना मेरे लिए काफी नुकसानदेह साबित हुआ. इसने मेरी जिंदगी के अहम 15 साल ले लिए. आरोपी ने मुझसे 12 लाख रुपए ठग लिए और इस केस में मैंने अपनी जेब से 30 लाख रुपए खर्च कर दिए. साथ ही इसमें मेरे परिवार की आधी संपत्ति लुट गई है.”

कोर्ट ने भले ही दलेर को 2 साल की सजा सुनाई हो लेकिन इस बात से नाराज बख्शीश ने कहा, “सभी जानते हैं कि दलेर अपना धौंस जमकर मुझे धमकाते आए हैं और मुझे काबू में करने की कोशिश भी की. लेकिन मैं नहीं माना और अपना केस जारी रखा. इस बात को साबित करने में 15 लग गए कि दलेर दोषी हैं और उन्होंने मेरे साथ ही ऐसे कितनों को ठग कर करोड़ों रुपए बनाए.”

दलेर ने बख्शीश सिंह को दी जान से मरने की धमकी

बख्शीश सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस भी उनकी नहीं सुन रहे थे और उन्हें बड़े अफसरों से गुहार लगानी पड़ी. जब अफसरों ने देखा कि उनके पास काफी सबूत मौजूद हैं तो उन्होंने उनकी एफआईआर दर्ज. लेकिन 2005 में दलेर ने फिर से हेरा फेरा करके पुलिस के सामने खुद को निर्दोष साबित कर लिया. बख्सिश ने कहा, “मुझे प्राइवेट वकील हायर करना पड़ा और इसमें काफी पैसा लग गया लेकिन अंत में मेरी जीत हुई. दलेर ने कनाडा में सेटल होने के मेरे सपने पर पानी फेर दिया. उन्होंने मुझसे 12 लाख रुपए लिए और मेरा पासपोर्ट भी मुझे नहीं दिया. जब मैंने शिकायत की तो उन्होंने मुझे अपने भाई शमशेर की धमकी दी और कहा कि वो मुझे जान से मार देगा. लेकिन मैंने केस वापस नहीं लिया.”

अब दलेर की पत्नी दलजीत कौर के खिलाफ केस करेंगे बख्शीश

बख्शीश सिंह ने कहा कि वो हार मानने वाले नहीं हैं. पंजाब और हरयाणा कोर्ट ने दलेर की पत्नी दलजीत कौर के खिलाफ कार्रवाई रोक दी थी और वो उस केस की पहल करेंगे. साथ ही वो दलेर के खिलाफ और भी सख्त सजा की मांग करेंगे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi