live
S M L

'कहानी 2' की रिलीज पर निर्माता और वितरकों के बीच घमासान

सुजॉय घोष द्वारा निर्देशित यह सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म 2 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

Updated On: Dec 02, 2016 11:45 AM IST

FP Staff

0
'कहानी 2' की रिलीज पर निर्माता और वितरकों के बीच घमासान

विद्या बालन की फिल्म 'कहानी 2' अपने रिलीज से कुछ दिन पहले विवाद में फंस गई है. प्रसिद्ध फिल्म वितरक कंपनी के. सेरा सेरा डिजिटल सिनेमा ने इस फिल्म के निर्माताओं पर प्रतिस्पर्धा विरोधी प्रयोगों को अपनाने का आरोप लगाया है.

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार, वितरक कंपनी ने मुंबई हाई कोर्ट में पिटीशन दायर किया है. याचिका में कहा गया है कि इस फिल्म के निर्माता और प्रस्तुतकर्त्ता 'पेन इंडिया लिमिटेड' और 'बाउंड स्क्रिप्ट मोशन पिक्चर्स' ने गलत तरीके का इस्तेमाल करके इस फिल्म को उनकी कंपनी के तहत रिलीज करवाने से इंकार कर दिया.

पिटीशन में यह भी कहा गया है कि 'कहानी 2' के रिलीज पर नियंत्रण के लिए उनके बीच वितरकों और थियेटरों के चयन को लेकर विवाद हुआ. इस तरह के चयन से फिल्म को प्रमोट करने में मदद मिलती है.

पिटीशन के अनुसार, ‘निर्माता कंपनी ने कुछ लोकल वितरकों और चुनिंदा थियेटरों के साथ मूवी की उपलब्धता को कम करने के लिए समझौता किया है. ऐसा इन चुनिंदा थियेटरों में फिल्म की मांग को बढ़ाने के लिए किया गया है. इस वजह से कई थियेटरों में इस फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं हो पाएगी.’

मुंबई मिरर की खबर के अनुसार के. सेरा सेरा ने यह आरोप लगाया है कि निर्माताओं ने कम्पटीशन एक्ट, 2002 के कई प्रावधानों का उल्लंघन किया है. निर्माताओं के वकीलों ने यह कहा है कि वितरकों को पहले कम्पटीशन कमीशन ऑफ इंडिया (सीसीआई) में जाना चाहिए था. कोर्ट निर्माताओं की इस दलील पर सहमत भी हुई लेकिन वितरकों के वकीलों ने यह दलील दी कि कमीशन में तत्काल सुनवाई का प्रावधान नहीं है और यह फिल्म 2 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

इस फिल्म का ट्रेलर आप यहां देख सकते हैं:

हालांकि कोर्ट ने इस विवाद पर तत्काल सुनवाई करने से मना कर दिया है और वितरकों को कमीशन में पिटीशन दायर करने का निर्देश दिया है.

पेन इंडिया के जयंतीलाल गड़ा ने कहा, ‘हमने इस फिल्म को छोटे स्केल पर रिलीज करने का फैसला किया है. हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि नकद भुगतान के बजाए कार्ड से भुगतान करने वाले दर्शक हमारी प्राथमिकता में हैं.’

इस वजह से निर्माताओं ने कुछ वितरकों से इसे रिलीज नहीं करवाने का अपना फैसला बरकरार रखा है और यह पूरी तरह बिजनेस के लिहाज से लिया गया फैसला है.

'कहानी 2' में विद्या बालन के साथ अर्जुन रामपाल काम कर रहे हैं. सुजॉय घोष के डायरेक्शन में बनी यह सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म 2 दिसंबर को रिलीज हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi