S M L

Shocking: चीन ने इस हॉलीवुड फिल्म पर लगाया बैन, नहीं होगी रिलीज

साल 2013 में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की एक तस्वीर शोशल मीडिया में वायरल हुई थी जिसमें उन्हें Pooh से मिलता-जुलता दिखाया गया था

Updated On: Sep 30, 2018 03:05 PM IST

Arbind Verma

0
Shocking: चीन ने इस हॉलीवुड फिल्म पर लगाया बैन, नहीं होगी रिलीज

चीन ने ‘Winnie the pooh’ फिल्म पर बैन लगा दिया है. अब ये फिल्म चीन में रिलीज नहीं की जाएगी. ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि फिल्म के कैरेक्टर Pooh का चेहरा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के चेहरे जैसा लगा इसी वजह से उन्होंने फिल्म पर रोक लगा दी.

चीन ने लगाई इस फिल्म पर रोक

बीबीसी की खबर के मुताबिक, ‘Winnie the pooh’ फिल्म पर चीन ने बैन लगा दिया है. दरअसल, ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि फिल्म के कैरेक्टर pooh का चेहरा चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की तरह लग रहा था. हालांकि, ये बात किसी को भी हजम नहीं हो रही है कि दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा फिल्म मार्केट चीन फिल्म को केवल इस बात के लिए बैन कर देगा. वैसे चीन ने अब तक फिल्म के बैन करने के पीछे की वजह साफ नहीं की है लेकिन सूत्र यही वजह बता रहे हैं. चन में इस फिल्म के बैन होने से इसे काफी नुकसान उठाना पड़ा है.

साल 2013 में हुई थी एक तस्वीर वायरल

आपको बता दें कि, साल 2013 में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की एक तस्वीर शोशल मीडिया में वायरल हुई थी जिसमें उन्हें Pooh से मिलता-जुलता दिखाया गया था. उस वक्त शी जिनपिंग, बराक ओबामा के साथ गार्डेन में टहल रहे थे. उसी तस्वीर को Pooh के साथ सोशल मीडिया पर शेयर किया गया था. साल 2014 में भी जब वो जापान के राष्ट्रपति शिंजो आबे से मिले तब भी उन्हें Pooh से जोड़ा गया जिसके बाद चीन ने Pooh की तस्वीर, GIF और मेंशंस को ब्लॉक कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi