Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

फिल्लौरी पर भारी पड़ा 'सेंसर बोर्ड' का भूत

अनुष्का की फिल्म से हनुमान चालीसा का सीन हटवाया

Kumar Sanjay Singh Updated On: Mar 24, 2017 01:20 PM IST

0
फिल्लौरी पर भारी पड़ा 'सेंसर बोर्ड' का भूत

सेंसर बोर्ड की कैंची लगातार धारदार होती जा रही है. सेंसरबोर्ड की कैंची की ताजातरीन शिकार अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी' को होना पड़ा. बोर्ड ने फिल्म में हनुमान चालीसा के पाठ पर आपत्ति जताते हुए इसे फिल्म से हटाने का आदेश दिया.

इस सीन में अभिनेता सूरज शर्मा फिल्म में भूत बनी अनुष्का शर्मा यानी शशि के आने पर बाथटब में बैठकर हनुमान चालीसा पढ़ते हैं. फिल्म में अनुष्का शर्मा एक भूत के किरदार में हैं और भूत से डर कर सूरज हनुमान चालीसा पढ़ते हैं.

इस सीन को हटाने के बाद बोर्ड ने फिल्लौरी को U/A सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया. सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि सेंसर बोर्ड का काम फिल्मों के कंटेंट की समीक्षा करना नहीं है. बोर्ड केवल कंटेंट को पेश किये जाने के तरीकों की समीक्षा करता है. समाज में मान्यता ये है कि हनुमान चालीसा के पाठ से भूत भाग जाते हैं जबकि इस फिल्म में हनुमान चालीसा पाठ के दौरान भूत वहीं मौजूद है. इससे एक ख़ास वर्ग को आपत्ति हो सकती थी, इसलिए ऐसा निर्णय लिया गया.

इस सीन को हटाये जाने के साथ ही बोर्ड ने निर्माताओं से फिल्म में  एक लंबा डिस्कलेमेर डालने को भी कहा जिसके मुताबिक़ इस फिल्म का उद्देश्य अंधविश्वास को बढ़ावा देना नहीं और ना ही वो भूतों के अस्तित्व में यकीन रखते हैं. 'फिल्लौरी' की कहानी समाज में फैले अंधविश्वास पर एक व्यंग्य है. अनुष्का शर्मा की फिल्म 'फिल्लौरी'  आज से सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है. फिल्म में उनके अलावा दिलजीत दोसांज, सूरज शर्मा, सौरभ शुक्ला और मेहरीन पीरजादा भी अहम भूमिकाओं में हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi