live
S M L

अलविदा प्रिंसेस: 'स्टार वार्स' अभिनेत्री कैरी फिशर नहीं रही

कैरी को 'स्टार्स वार्स' में फिल्मों में प्रिंसेस लिया के किरदार के लिए जाना जाता है.

Updated On: Dec 28, 2016 08:12 AM IST

FP Staff

0
अलविदा प्रिंसेस: 'स्टार वार्स' अभिनेत्री कैरी फिशर नहीं रही

हॉलीवुड अभिनेत्री अत्रिनेत्री कैरी फिशर का देहांत हो गया है. वह 60 साल की थीं. फिशर की मौत मंगलवार सुबह हुई.

फिशर को लंदन से लॉस एंजिलिस की उड़ान के दौरान दिल का दौरा पड़ा था. विमान के उतरते ही उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 60 साल की कैरी को शुक्रवार को उड़ान के दौरान दिल का दौरा पड़ा था.

कैरी को स्टार्स वार्स फिल्मों में प्रिंसेस लिया के किरदार के लिए जाना जाता है. उन्होंने शैम्पू, ऑस्टिन पावर्स, चार्लीज एंजेल्स, हैना एंड हर सिस्टर्स, स्क्रीम 3 और वेन हैरी मेट शैली जैसी फिल्मों में भी काम किया. कैरी स्टार वार्स: द फोर्स अवेकेंस में भी नजर आई थीं. वैसे अभी यह जानकारी नहीं  है कि सीरीज के अगले संस्करणों पर उनके न रहने से क्या असर पड़ेगा.

कैरी एक शानदार लेखक भी थीं. उन्होंने पोस्टकार्ड्स फ्रॉम द एज, डिल्युजंश ऑफ ए ग्रैंडमा, द बेस्ट ऑफुल, सरेंडर द पिंक और शॉकोहोलिक जैसी किताबें लिखीं. उनकी आखिरी किताब द प्रिंसेस डायरिस्ट हाल में रिलीज हुई थी. कैरी इसी किताब के प्रचार में व्यस्त थीं और उसी के बाद लंदन से लौट रही थीं.

स्टार वार्स फिल्मों में उनके साथी कलाकार हैरिसन फोर्ड ने कहा,  'कैरी जैसा कोई नहीं था. वह शानदार, ओरिजिनल, मजाकिया और इमोशनली निडर थीं. उन्होंने साहस के साथ अपना जीवन जिया. हम सभी को उसकी कमी खलेगी.' फिशर ने हाल में ही अपनी किताब में खुलासा किया था कि स्टार वार्स के बनने के समय उनका और फोर्ड का अफेयर चल रहा था.

Leia Carrie Fisher

स्टार वार्स: द फोर्स अवेकेंस के निर्देशक जेजे अब्राम्स ने भी कैरी के लिए श्रद्धांजलि ट्वीट की.

खबरों के मुताबिक, उन्हें विमान के लैंड होने से 15 मिनट पहले दिल का दौरा पड़ा. प्लेन में मौजूद एक मेडिकल प्रोफेशनल ने उनकी मदद की. उन्हें सीपीआर दिया गया. द लॉस एंजिलिस टाइम्स ने एक सूत्र के हवाले से बताया कि कैरी उड़ान के दौरान भारी तनाव में थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi