S M L

मायावती की जीत का तराना लिखने वाला अखिलेश का फैन

गीतकार मनोज मुंतशिर से बहुजन समाज पार्टी ने लिखवाया है पार्टी का एंथम

Updated On: Jan 20, 2017 05:58 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
मायावती की जीत का तराना लिखने वाला अखिलेश का फैन

‘यूपी का है एक मिशन, यूपी का है एक वचन, सिंहासन पर माया बहन’. इस गाने के जोश में बीएसपी इस बार मायावती को फिर से यूपी के सिंहासन पर बैठाने का मंसूबा संजोये बैठी है.

इस गाने को लिखा है बॉलीवुड के जाने-माने गीतकार मनोज मुंतशिर ने, पर मजे की बात यह है कि अमेठी के रहने वाले मनोज, अखिलेश यादव के फैन हैं और हाँ, उन्हें राहुल गांधी भी पसंद हैं. बसपा उनके लिए महज एक ग्राहक थी.

कम शब्दों में ज्यादा बात कहने का हुनर इस बार बीएसपी ने भी अपनाया है. पार्टी का एक एंथम बनवाया गया है. सोशल मीडिया पर इसके वायरल होने के बाद फ़र्स्टपोस्ट ने मनोज मुंतशिर से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

सतीश चंद्र मिश्रा ने किया संपर्क

मनोज बताते हैं कि बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने उन्हें इस गाने के लिरिक्स लिखने के लिए संपर्क किया. उन्हें यूपी के हालातों के बारे में बीएसपी के तरफ से एक ब्रीफ दिया गया. बताया गया कि पिछले पांच साल में यूपी की जनता किस डर में जी रही थी. बीएसपी का मिशन क्या है और वो कैसे यूपी की जनता को डर, भ्रष्टाचार और निराशा से मुक्ति दलाना चाहती है. मायावती को फिर से सिंहासन पर बैठाकर इस सपने को कैसे पूरा किया जा सकता है.

बीएसपी का एंथम

गाने के लिए मिला ब्रीफ

मनोज के सामने ये कुछ उसी तरह की स्थिति थी, जैसी फिल्मों के लिए उन्हें सिचुएशन्स देकर उनसे गाने लिखवाए जाते हैं. मनोज ने अपनी कला का इस्तेमाल करते हुए लिख दिया...यूपी का है एक मिशन, यूपी का है एक वचन, सिंहासन पर माया बहन... बीएसपी के कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए मनोज ने लिखा है कि नीला झंडा उन्हें एक बार फिर आसमान तक लहराना है.

बॉलीवुड में हिट हैं मनोज

पिछले पांच साल में मनोज मुंतशिर के कई गाने सुपरहिट हुए हैं. पिछले साल रुस्तम का गाना तेरे संग यारा, खुश रंग बहारा...हिट हुआ था. इसके अलावा सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म एक विलेन का गाना तेरी गलियां भी मनोज ने ही लिखी थी. बाहुबली से लेकर ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्म काबिल में भी मनोज के लिरिक्स का कमाल आपको देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें: यूपी चुनाव: मायावती वो कर रही हैं, जो उन्होंने अभी तक नहीं किया

यश भारती सम्मान से सम्मानित

बीएसपी के एंथम के गीतकार मनोज की प्रतिभा का सम्मान समाजवादी पार्टी से मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी किया. यूपी सरकार ने उन्हें पिछले साल यूपी के सबसे बड़े सम्मानों में से एक यश भारती सम्मान से नवाजा.

akhilesh yadav, manoj muntashir

मनोज मुंतशिर को यश भारती सम्मान देते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव

राहुल गांधी का ट्वीट

मनोज मुंतशिर यूपी के अमेठी के रहने वाले हैं. 2015 में मनोज को जब आइफा में बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड मिला था तो खुद राहुल गांधी ने ट्वीट करके मनोज को बधाई दी थी.

IMG-20170119-WA0018

यूपी में एसपी और कांग्रेस के साथ कुछ दूसरी पार्टियों का महागठबंधन होने जा रहा है. अखिलेश और राहुल को जब मनोज की बीएसपी वाले टैलेंट का पता चलेगा तो हो सकता है इससे भी धमाकेदार एंथम का नया प्रोजेक्ट उन्हें एक बार फिर मिल जाए. राजनीतिक पार्टियों की इस होड़ में वोट का फायदा उन्हें हो या ना हो पर इतना साफ है कि ये चुनाव मनोरंजक जरूर  बन रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi