S M L

शादी में मिले 63 करोड़ का गिफ्ट लौटा रहे हैं प्रिंस हैरी और मेगन, लेकिन क्यों?

प्रिंस हैरी और मेगन को स्विमवियर और बिकनी तक भेजी गई, वो भी ये सोच कर कि वो अपने हनीमून पर इसे पहनेंगे

Arbind Verma Updated On: Jun 02, 2018 09:20 AM IST

0
शादी में मिले 63 करोड़ का गिफ्ट लौटा रहे हैं प्रिंस हैरी और मेगन, लेकिन क्यों?

ब्रिटेन के प्रिंस हैरी और अमेरिकी अभिनेत्री मेगन मार्केल 19 मई को शादी के पवित्र बंधन में बंध गए थे. उन्होंने शादी में इनवाइटेड गेस्ट्स से गिफ्ट नहीं लाने की गुजारिश की थी. इसके बावजूद कई हस्तियों और कंपनियों की तरफ से भेजे गए गिफ्ट से अंबार सा लग गया. लेकिन अब प्रिंस हैरी और मेगन ये ज्यादातर गिफ्ट्स लोगों को लौटा रहे हैं.

 63 करोड़ का गिफ्ट लौटा रहे हैं प्रिंस हैरी और मेगन

ब्रिटिश न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, अब ड्यूक ऑफ ससेक्स और डचेज ऑफ ससेक्स ज्यादातर गिफ्ट्स को लौटा रहे हैं. इनमें ज्यादातर ऐसे वेडिंग गिफ्ट्स हैं जिन्हें प्रचार के इरादे से शाही जोड़े को भेजा गया था. प्रिंस हैरी और मेगन को स्विमवियर और बिकनी तक भेजी गई, वो भी ये सोच कर कि वो अपने हनीमून पर इसे पहनेंगे. इन गिफ्ट्स की कीमत 70 लाख पौंड यानि तकरीबन 63 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

गिफ्ट्स स्वीकारने को लिए कड़े दिशा-निर्देश

आपको बता दें कि, शाही परिवार में गिफ्ट्स स्वीकार करने के लिए कड़े दिशा-निर्देशों का पालन करना पड़ता है. हैरी के पिता प्रिंस चार्ल्स के शाही आवास केनसिंग्टन पैलेस के मुताबिक, शाही परिवार का कोई भी सदस्य जब गिफ्ट्स को स्वीकार करता है तो इस बात की भी सहमति देनी होती है कि इसका किसी भी तरह का कोई व्यावसायिक उपयोग नहीं होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi