S M L

ब्रैड पिट पहुंचे भारत, शाहरुख़ ने बताए बॉलीवुड डांस के राज

ब्रैड पिट ने शाहरूख से कहा, 'मैं बॉलीवुड में नहीं चल पाऊंगा.

Updated On: May 25, 2017 09:15 AM IST

Bhasha

0
ब्रैड पिट पहुंचे भारत, शाहरुख़ ने बताए बॉलीवुड डांस के राज

हॉलीवुड स्टार ब्रैड पिट अपनी नई फिल्म 'वॉर मशीन' के प्रचार के लिए अचानक बुधवार को भारत पहुंचे. उनके दौरे की जानकारी आखिरी लम्हों तक गोपनीय रखी गई थी.

ब्रैड पिट शाहरुख़ के साथ एक कार्यक्रम में शामिल हुए जिसमें दोनों ने अपने फिल्म करियर एवं सिनेमा के भविष्य जैसे विषयों पर चर्चा की.

इससे पहले पिट अपनी पूर्व पत्नी द्वारा अभिनीत फिल्म 'अ माइटी हार्ट' की शूटिंग के दौरान मुंबई आए थे. उन्होंने मजाक किया कि उन्हें नाचना-गाना नहीं आता जो हिंदी सिनेमा का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है.

ब्रैड पिट ने शाहरूख़ से कहा, 'मैं बॉलीवुड में नहीं चल पाऊंगा, मुझे नाचना नहीं आता’. जवाब में शाहरूख़ ने कहा, 'हम आपको बॉलीवुड में नचा देंगे. हम यहां सबको नचा देते हैं.'

शाहरूख ने साथ ही कहा कि 25 साल से हिंदी फिल्मों में काम करने के बावजूद उन्हें डांस में महारत हासिल नहीं है और 'मैं बस अपनी बांहें फैला देता हूं और कुछ नहीं करता, यह एक स्टेप है.’

पिट और उनकी फिल्म के निदेशक डेविड मिशोड के साथ शाहरूख खान एक खास सत्र का संचालन कर रहे थे. इस दौरान दोनों कलाकारों ने 'वॉर मशीन' और अपने फिल्मी सफर पर चर्चा की.

[तस्वीर: अभनेता शाहरुख़ खान के फेसबुक से साभार]

[तस्वीर: अभनेता शाहरुख़ खान के फेसबुक से साभार]

53 साल के पिट से जब पूछा गया कि उनका फिल्मी सफर इतना लंबा होने का क्या राज है, उन्होंने कहा, ‘मैं खुद को नये सिरे से तलाशने की कोशिश करता हूं. मैं हमेशा कुछ नया ढूंढ़ने की कोशिश करता हूं और हम (वह और शाहरूख़) खुशकिस्मत हैं कि हम इस सफर में अपनी गलतियों से उबरने में सफल रहे. मुझे लगता है कि मैं बस प्रासंगिक बने रहने की कोशिश करता हूं.'

51 वर्षीय भारतीय अभिनेता ने कहा कि वह 1995 में आई फिल्म ‘ट्वेल्थ मंकीज’ देखने के बाद पिट के प्रशंसक बन गए. साथ ही ‘द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन’ फिल्म में उनके अभिनय की भी तारीफ की.

पिट ने जब शाहरूख से पूछा, 'भारत में फिल्म पूरी करने में कितना समय लगता है?’, शाहरूख ने जवाब दिया, '40 दिन. और कोई समस्या होने पर उससे ज्यादा.’

एंजेलीना जोली से 'खत्म ना होने वाले मतभेदों' का हवाला देते हुए तलाक की अर्जी दायर करने के बाद हाल में भावनात्मक उथल पुथल से गुजरे पिट ने कहा कि वह 'खुशकिस्मत' हैं कि मुश्किल समय गुजर गया.

नेटफ्लिक्स की इस व्यंग्यात्मक फिल्म 'वॉर मशीन' में पिट अफगानिस्तान में तैनात एक अमेरिकी सेना जनरल की भूमिका निभा रहे हैं. डेविड मिशोड द्वारा निर्देशित फिल्म दिवंगत पत्रकार माइकल हैस्टिंग्स की किताब ‘द ऑपरेटर्स: द वाइल्ड एंड टैरिफाइंग इनसाइड स्टोरी ऑफ अमेरिकाज वॉर इन अफगानिस्तान’ पर आधारित है.

6 करोड़ डॉलर के बजट में बनी यह फिल्म नेटफ्लिक्स की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म है. यह 26 मई को रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi