S M L

रवीना की फिल्म 'मातृ' की रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट की रोक

रवीना टंडन की ये फिल्म 21 अप्रैल को रिलीज होनी है

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Apr 01, 2017 07:54 PM IST

0
रवीना की फिल्म 'मातृ' की रिलीज पर बॉम्बे हाईकोर्ट की रोक

बॉम्बे हाई कोर्ट ने मातृ की रिलीज पर रोक लगा दी है. इस बार वजह किसी राजनैतिक पार्टी का विरोध नहीं है बल्कि मामला पैसे के लेनदेन का है जिसमें इस फिल्म के प्रोड्यूसर अंजुम रिजवी दोषी पाए गए हैं. उन्हें वाईटी कैपिटल प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को 2 करोड़ रुपए की रकम चुकानी है.

बॉम्बे हाईकोर्ट के जस्टिस गौतम पटेल ने अपने फैसले में कहा है कि जब तक अंजुम रिजवी इस कंपनी के मालिक राजू शाह को ये रकम नहीं चुका देते तब तक ये फिल्म पूरी दुनिया में कहीं भी प्रदर्शित नहीं की जा सकती.

इसके अलावा कोर्ट ने अंजुम रिजवी की पुरानी सात फिल्मों के भी किसी तरह के राइट्स किसी को बेचने पर रोक लगा दी है जिनमें से एक मशहूर फिल्म 'ए वेडनेसडे' है.

अंजुम रिजवी बीच में बैठे हैं उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया है

अंजुम रिजवी बीच में बैठे हैं उन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया है

ये मामला सितंबर 2014 का है जब राजू शाह ने फिल्म कथा के रीमेक के लिए 2 करोड़ रुपए अंजुम रिजवी को दिए थे लेकिन ये फिल्म कभी बनीं ही नहीं. कथा साईं परांजपे की फिल्म थी जिसमें फारुख शेख, नसीरुद्दीन शाह और दीप्ति नवल जैसे कलाकार थे. इस फिल्म के रीमेक में मनीष पॉल और मोहम्मद जीशान अयूब को कास्ट किया जाने वाला था. खालिद मोहम्मद इस फिल्म को डायरेक्ट भी करने वाले थे लेकिन ऐसा कुछ हुआ नहीं.

हाई कोर्ट ने सूद समेत 2.44 करोड़ रुपए रिजवी से वापस करने को कहा है. अब इस मामले में 10 अप्रैल को सुनवाई होगी. जिसमें रिजवी अपना पक्ष रख सकते हैं. लेकिन जिस तरह से मातृ के ट्रेलर ने ही आग की तरह पॉपुलैरिटी पकड़ी थी, हाईकोर्ट ने एक आदेश से उस पर पानी डाल दिया है.

अब रिजवी को राहत पाने के लिए कोर्ट को अपना पक्ष रखकर बताना होगा कि वो कितना जल्दी ये पैसा वापस करते हैं. मातृ 21 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi