विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

IIFA में दंगल को नहीं मिला कोई अवॉर्ड, जानें क्या है राज

IIFA में दंगल फिल्म को अवॉर्ड ना मिलने पर सेंसर बोर्ड अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने भी उठाए सवाल

FP Staff Updated On: Jul 19, 2017 04:11 PM IST

0
IIFA में दंगल को नहीं मिला कोई अवॉर्ड, जानें क्या है राज

IIFA अवॉर्ड्स संपन्न हो चुके हैं. इस अवॉर्ड शो में कई फिल्मों को नॉमिनेशन मिला और कई फिल्में अवॉर्ड जीतने में कामयाब रही. लेकिन साल की सबसे बड़ी हिट फिल्म आमिर खान की 'दंगल' को IIFA में कोई अवॉर्ड नहीं मिला यहां तक कि फिल्म IIFA में नॉमिनेट भी नहीं हुई. इस बात को लेकर सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष पहलाज निहलानी ने भी सवाल उठाए थे.

पहलाज ने कहा था कि ये एक तरह का इंटरनेशनल तमाशा है. लेकिन अब ये राज बाहर आ चुका है कि क्यों अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म 'दंगल' को आइफा में एंट्री नहीं मिली.

बात बढ़ती देख IIFA के आयोजकों की तरफ से इसे लेकर सफाई आई है. IIFA के आयोजकों का कहना है कि इस अवॉर्ड शो के 18वें संस्करण के लिए दंगल के निर्माताओं की तरफ से एंट्री ही नहीं भेजी गई थी.

आयोजकों के हवाले से कहा गया है कि IIFA के फॉर्म को अलग अलग प्रोजक्शन हाउस को भेजा जाता है और वो इसे भरकर वापस भेजते हैं. और इसी के आधार पर वोटिंग कराई जाती है लेकिन 'दंगल' के निर्माताओं की तरफ से फॉर्म भरकर वापस नहीं भेजा गया.

चीन में सुपरहिट रही 'दंगल'

दंगल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली भारतीय फिल्म है. 'दंगल' चीन में सुपर हिट साबित हुई है. 'दंगल' को चीन में 7 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. दंगल का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 1800 करोड़ से भी ज्यादा का है जिसमें चीन में की गई कमाई का बड़ा योगदान है.

आपको बता दें कि आमिर खान वैसे भी अवॉर्ड शो से दूर रहते हैं और पहले भी कई बार उनके बैनर तले बनी फिल्मों को अवॉर्ड शो में एंट्री के लिए नहीं भेजा गया है. इसलिए आमिर खान को तो IIFA ना मिलने का कोई गम नहीं होगा लेकिन इससे उनके फैन्स जरूर निराश हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi