S M L

नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर कल्पना लाजमी का निधन, बॉलीवुड ने जताया दु:ख

कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता था, जिसका खर्च बी-टाउन के काफी बड़े सेलेब्स मिलकर उठा रहे थे

Updated On: Sep 23, 2018 11:04 AM IST

Arbind Verma

0
नेशनल अवॉर्ड विनर डायरेक्टर कल्पना लाजमी का निधन, बॉलीवुड ने जताया दु:ख

बॉलीवुड को कई जबरदस्त फिल्में दे चुकीं निर्माता-निर्देशक कल्पना लाजमी अब हमारे बीच नहीं रहीं. रविवार सुबह 4:30 बजे मुंबई के एक अस्पताल में उनका निधन हो गया. वो काफी वक्त से किडनी कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं. कल्पना लाजमी पेंटर ललिता लाजमी और मशहूर डायरेक्टर गुरू दत्त की भतीजी हैं. उनके निधन पर कई बॉलीवुड सितारों ने दु:ख जताया है. कल्पना लाजमी का आज 12:30 बजे ओशिवारा के क्रीमैटोरियम में अंतिम संस्कार किया जाएगा.

रुदाली के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड

कल्पना लाजमी उन डायरेक्टर्स में शुमार थीं जिन्हें अपनी फिल्मों के बेहतर निर्देशन के लिए जाना जाता था. साल 2001 में आई उनकी फिल्म ‘दामन’ के लिए रवीना टंडन को बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था. और कल्पना को फिल्म ‘रुदाली’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. साल 2006 में आई फिल्म ‘चिंगारी’ उनके जीवन की आखिरी फिल्म थी. इस फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती और सुष्मिता सेन नजर आए थे. उनके निधन पर कई बॉलीवुड सेलेब्स ने दु:ख जताया है.

बॉलीवुड सेलेब्स उठा रहे थे इलाज का खर्च

आपको बता दें कि, कई महीने पहले कल्पना अपने पति संगीतकार भूपेन हजारिका की पुण्यतिथि पर आयोजित एक शोक समारोह में गई थीं. इसी समारोह में उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया. कल्पना का हफ्ते में चार बार डायलिसिस होता था. जिसका खर्च बी-टाउन के काफी बड़े सेलेब्स मिलकर उठा रहे थे. इसमें आमिर खान और सलमान खान जैसे सितारों के नाम शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi