S M L

Welcome 2018 : इन फिल्मों पर रहेगी दर्शकों को नजर

2018 में ये बॉलीवुड फिल्में देंगी बॉक्स ऑफिस पर दस्तक

Updated On: Dec 31, 2017 02:46 AM IST

Akash Jaiswal

0
Welcome 2018 : इन फिल्मों पर रहेगी दर्शकों को नजर

मणिकर्णिका - रंगून और सिमरन की असफलता के बाद मणिकर्णिका कंगना के लिए कितनी महत्वपूर्ण हो जाती है यह कहने कि जरुरत नहीं है. बीते साल अपने अभिनय से ज्यादा वो अपने नेपोटिस्म के ऊपर कमेंट्स को लेकर चर्चा में रही हैं. उम्मीद इसी बात कि है कि अब मणिकर्णिका से अपनी वो पुरानी धार पा लेंगी जिसको लेकर लोगों की उनसे उम्मीदें रहती हैं. मणिकर्णिका झांसी की रानी की बायोपिक है जिसमे कंगना मुख्य किरदार निभा रही हैं. इसी फिल्म से कंगना प्रोड्यूसर का भी लबादा ओढ़ेगी. सोनू सूद और अतुल कुलकर्णी भी इस फिल्म में अहम भूमिका में नज़र आयेंगे. निर्देशन की कमान होगी क्रृष के हाथों में जो तेलुगू फिल्मों के जाने माने निर्देशक हैं और इसके पहले हिंदी में अक्षय कुमार के साथ गब्बर इज़ बैक बना चुके हैं.

akshay kumar sonam kapoor padman

पैडमैन: अक्षय कुमार की इस फिल्म में सोनम कपूर और राधिका आप्टे ने भी काम किया है. ये फिल्म तमिलनाडू के एक्टिविस्ट अरुणाचलम मुरुगनाथम के जीवन से प्रेरित है. अरुणाचलम ने महिलाओं के लिए सस्ते और अच्छे क्वालिटी पैड्स का आविष्कार करके पर्सनल हाइजीन पर जागरुकता फैलाई थी. करीब 90 करोड़ की लागत में बनी ये फिल्म 26 जनवरी, 2018 को रिलीज हो रही है. फिल्म का निर्देशन आर. बाल्की ने किया है.

aiyaary

अय्यारी: 35 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म में मनोज बाजपेयी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रकुल प्रीत सिंह और नसीरुद्दीन शाह ने काम किया है. इस फिल्म का निर्देशन नीरज पांडे ने किया है. ये फिल्म 26 जनवरी, 2018 को अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमैन’ के साथ रिलीज हो रही है.

Padmavati-trailer-1final-for-uploading123

पद्मावती: इस फिल्म की रिलीज डेट फरवरी, 2018 बताई जा रही है.संजय लीला भंसाली की ये फिल्म सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. फिल्म के लिए मेकर्स ने 175 करोड़ खर्च किए हैं. रानी पद्मावती पर आधारित इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर और अदिति राव हैदरी ने काम किया है.

pari2

परी: इस फिल्म का निर्माण खुद अनुष्का शर्मा ने क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट की प्रेरणा अरोड़ा के साथ मिलकर किया है. इस फिल्म में अनुष्का शर्मा ने भी काम किया है. फिल्म का निर्देशन प्रोसित रॉय ने किया है. जानकारी के मुताबिक ये एक सुपरनेचुरल थ्रिलर फिल्म है जिसे 9 फरवरी को रिलीज किया जाएगा. 20 करोड़ में बनी ये फिल्म अनुष्का की प्रोडक्शन में बनी तीसरी फिल्म है.

John abraham and Diana Penty in Parmanu the pokhran

परमाणु: 1998 में हुए पोखरन के टेस्ट पर आधारित इस फिल्म में जॉन अब्राहम, डायना पेंटी और बोमन इरानी ने काम किया है. फिल्म का निर्देशन अभिषेक शर्मा ने किया है. इसका निर्माण प्रेरणा अरोड़ा, जॉन अब्राहम और जी स्टूडियोज मिलकर कर रहे हैं. 35 करोड़ में बनी ये फिल्म 23 फरवरी को रिलीज हो रही है.

Drive

ड्राइव: इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, जैकलीन फर्नांडिज, सपना पब्बी और बोमन इरानी ने काम किया है. इस फिल्म की कहानी एक स्टंट ड्राईवर पर आधिरत है. इस फिल्म पर करीब 35 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं. तरुण मनसुखानी द्वारा निर्देशित ये फिल्म 2 मार्च को रिलीज हो रही है.

Ajay

रैड: ‘बादशाहों’ के बाद अब अजय देवगन और इलियाना डीक्रूज इस फिल्म में एक साथ नजर आएंगे. ये फिल्म 80 के दशक में उत्तर प्रदेश में हुए कई सारे रैड्स को दर्शाती है. फिल्म में अजय आयकर विभाग ऑफिसर का किरदार निभाते नजर आएंगे. ये फिल्म 55 करोड़ के खर्च में बनाई गई है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार गुप्ता ने किया है और इसका निर्माण पैनोरमा स्टूडियोज और टी-सीरीज ने मिलकर किया है. ये फिल्म 16 मार्च, 2018 को रिलीज हो रही है.

Ranbir Kapoor as sanjay dutt

संजय दत्त बायोपिक: ये फिल्म रणबीर कपूर की सबसे स्पेशल फिल्मों में से एक है. इसमें रणबीर के साथ अनुष्का शर्मा, सोनम कपूर, परेश रावल, मनीषा कोइराला, दिया मिर्जा, विक्की कौशल और तब्बू ने काम किया है. ये फिल्म अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित है. फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी कर रहे हैं. इस फिल्म से अगर डायरेक्टर की फीस और एक्टर की प्रॉफिट शेयरिंग कॉस्ट को हटा दिया जाए तो फिल्म की लगत 90 करोड़ बताई जा रही है.

Varun Dhawan Banita Sandhu

अक्टूबर: वरुण धवन की इस फिल्म में वो एक्टर बनिता संधू के साथ नजर आएंगे . फिल्म का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है. ये एक रोमांटिक फिल्म है जिसे दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में शूट किया गया है. 35 करोड़ में बनी ये फिल्म 13 अप्रैल, 2018 को रिलीज होने जा रही है.

Tiger Shroff

बागी 2: इस फिल्म में टाइगर श्रॉफ, दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा, प्रतीक बब्बर और दर्शन कुमार ने काम किया है. इसे अहमद खान ने डायरेक्ट किया है और साजिद नाडियाडवाला ने प्रोड्यूस किया है. इस फिल्म को 40 करोड़ रुपए में बनाया गया है. ये फिल्म 27 अप्रैल, 2018 को रिलीज हो रही है.

alia bhatt

राजी: आलिया भट्ट और विक्की कौशल, मेघना गुलजार की इस फिल्म में एक साथ नजर आएंगे. फिल्म में आलिया एक कश्मीरी जासूस की भूमिका निभा रही हैं. ये फिल्म हरिंदर सिक्का की किताब ‘कॉलिंग सहमत’ से ली गई है. ‘राजी’ को करीब 25 करोड़ के खर्च में बनाया गया है. ये फिल्म 11 मई, 2018 को रिलीज हो रही है.

salman khan Race 3 bIgg boss

रेस 3: सलमान खान की इस फिल्म में जैकलीन फर्नांडिज, अनिल कपूर, बॉबी देओल, डेज़ी शाह और साकिब सलेम ने काम किया है. फिल्म का निर्देशन इस बार रेमो डिसूजा कर रहे हैं. इस फिल्म को 15 जून, 2018 को ईद के मौके पर रिलीज किया जाएगा. फिल्म का निर्माण सलमान खान फिल्म्स और टिप्स फिल्म्स ने मिलकर किया है. एक्टर्स की फीस को हटाकर देखा जाए तो फिल्म की लागत करीब 90 करोड़ रुपए बताई जा रही है.

Anil Kapoor in Fanney Khan!

फन्ने खान: इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन, अनिल कपूर और राजकुमार राव नजर आएंगे.  फिल्म का निर्माण राकेश ओमप्रकाश मेहरा और क्रिअर्ज एंटरटेनमेंट ने मिलकर किया है. इस फिल्म को अतुल मांजरेकर डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म ‘ताल’ में अनिल और ऐश्वर्या साथ नजर आए थे और अब सालों बाद ये जोड़ी एक बार फिर साथ नजर आएगी. इस फिल्म को 25 करोड़ की लगत में बनाया गया है. ये फिल्म 15 जून, 2018 को रिलीज हो रही है.

akshay-kumar-123

गोल्ड: अक्षय कुमार की इस फिल्म में उनके साथ कुणाल कपूर, मौनी रॉय और अमित साध ने काम किया है. फिल्म का निर्देशन रीमा कागटी ने किया है. ये फिल्म 15 अगस्त, 2018 को रिलीज हो रही है. इस फिल्म के लिए अक्षय ने पहली बार फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी के साथ हाथ मिलाया है. ये फिल्म आजादी के बाद ओलिंपिक में हुए भारत के पहले सुवर्ण पदक की जीत को दर्शाती है. ये फिल्म 100 करोड़ में बनी है और इसे 15 अगस्त को रिलीज किया जाएगा.

Amitabh Bachchan Thugs Of Hindustan

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान: इस पीरियड ड्रामा फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ बच्चन एक साथ नजर आएंगे. फिल्म में कैटरीना कैफ और फातिमा सना शैख ने भी काम किया है. विजय कृष्णा आचार्य द्वारा निर्देशित इस फिल्म की लागत करीब 150 करोड़ बताई जा रही है. ये फिल्म 8 नवंबर, 2018 को रिलीज हो रही है. इस फिल्म का निर्देशन आदित्य चोपड़ा कर रहे हैं.

hrithik roshan with anand kumar and vikas bahl

सुपर 30: इस फिल्म में ऋतिक रोशन मैथेमेटिशियन आनंद कुमार की भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म का निर्देशन विकास बहल कर रहे हैं और इसे रिलायंस एंटरटेनमेंट, फैंटम फिल्म्स और नाडियाडवाला ग्रैंडसंस एंटरटेनमेंट मिलकर प्रोड्यूस कर रही है.  ये फिल्म 80 करोड़ के बजट में बनाई गई है. ये फिल्म 23 नवंबर, 2018 को रिलीज हो रही है.

Arjun Kapoor

नमस्ते इंग्लैंड: इस फिल्म में अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा नजर आएंगी. इस फिल्म की शूटिंग फरवरी, 2018 से शुरू की जाएगी. फिल्म के लीड एक्टर्स अर्जुन और परिणीति ने 8 साल पहले फिल्म ‘इशक्जादे’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और अब एक बार फिर ये दोनों इस फिल्म में अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे. ‘आंखें’ और ‘नमस्ते लंदन’ जैसी फिल्मों को डायरेक्ट करने वाले विपुल अमृतलाल शाह इस फिल्म को डायरेक्ट कर रहे हैं. फिल्म का निर्माण जयंतीलाल गडा और रिलायंस एंटरटेनमेंट मिलकर कर रही है. ये फिल्म 50 करोड़ के बजट में बनाई गई है और इसे 7 दिसंबर, 2018 को रिलीज किया जाएगा.

total dhamaal

टोटल धमाल: इस कॉमेडी फिल्म में अजय देवगन, अरशद वारसी, रितेश देशमुख और आशीष चौधरी नजर आएंगे. ये फिल्म 90 करोड़ में बनाई जाएगी जिसे 7 दिसंबर, 2018 को रिलीज किया जाएगा. ये फिल्म इंद्र कुमार द्वारा डायरेक्ट की गई है. फिल्म का निर्माण इंद्र कुमार अशोक ठकेरिया के साथ मिलकर कर रहे हैं.

batti gul meter chaalu

बत्ती गुल मीटर चालु : 40 करोड़ की लागत में बन रही ये फिल्म 31 अगस्त, 2018 को रिलीज हो रही है.

gully boy

गली बॉय: इस फिल्म में रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की जोड़ी नजर आएगी. ये फिल्म धारावी के स्लम एरिया में रैपर्स की कहानी से प्रेरित है. इस फिल्म को जोया अख्तर डायरेक्ट कर रही हैं. फिल्म का बजट करीब 50 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. इस फिल्म को एक्सेल एंटरटेनमेंट प्रोड्यूस कर रही है. ये फिल्म 2018 में सितंबर या फिर अक्टूबर के महीने में रिलीज कर दी जाएगी.

Sara Ali Khan's first look from Kedarnath

केदारनाथ: इस फिल्म के साथ सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं. फिल्म में वो सुशांत सिंह राजपूत के साथ नजर आएंगी. इसे अभिषेक कपूर 80 करोड़ के बजट में बनाने जा रहे हैं. इस फिल्म को प्रेरणा अरोड़ और एकता कपूर प्रोड्यूस कर रही हैं. ये फिल्म 21 दिसंबर को रिलीज होगी.

ranveer singh

सिम्बा: इस फिल्म में रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. इस फिल्म को रोहित शेट्टी डायरेक्ट कर रहे हैं. वहीं करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शन्स इसे प्रोड्यूस कर रही है. ये एक एक्शन ड्रामा फिल्म है जिसमें रणवीर एक पुलिसवाले की भूमिका निभा रहे हैं. 100 करोड़ के बजट में बनाई जा रही इस फिल्म को 28 दिसंबर, 2018 को रिलीज किया जाएगा.

salman khan sonakshi sinha

दबंग 3: इस फिल्म में भी सलमान खान के साथ सोनाक्षी सिन्हा नजर आएंगी. फिल्म का निर्देशन प्रभुदेवा कर रहे हैं और इसे मलाइका अरोड़ा-अरबाज खान मिलकर प्रोडूस कर रहे हैं. फिल्म में एक्टर्स की फीस को हटाकर देखा जाए तो इसकी लागत करीब 100 करोड़ की है. ये फिल्म दिसंबर, 2018 को रिलीज की जाएगी.

Rajnikant_Akshay_2.0

रोबोट 2.0: साल 2018 की ये सबसे महंगे बजट वाली फिल्मों में से एक है. रजनीकांत और अक्षय कुमार की इस फिल्म को 450 करोड़ के बजट में बनाया जा रहा है. फिल्म में एमी जैक्सन ने भी काम किया है.ये फिल्म करीब 15 अलग भाषाओँ में रिलीज की जाएगी.

aayushmaan khurana

बधाई हो: इस फिल्म में आयुष्मान खुराना और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में नजर आएंगे. ये फिल्म 20 करोड़ के बजट में बनाई जा रही है. फिल्म का निर्माण जंगली पिक्चर्स और क्रोम पिक्चर्स मिलकर कर रही है.

anand l rai with shah rukh khan

शाहरुख खान-आनंद एल राय की फिल्म: वैसे तो आनंद एल राय के साथ आ रही शाहरुख खान की फिल्म का टाइटल अभी रिवील नहीं किया गया है. लेकिन बताया जा रहा है फिल्म में शाहरुख एक बौने का किरदार निभाने जा रहे हैं. फिल्म में कैटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा नजर आएंगी. एक्टर्स की फीस को हटाकर देखा जाए तो इस फिल्म का बजट करीब 125 करोड़ का है. इस फिल्म का निर्माण गौरी खान कर रही हैं.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi