S M L

मोहम्मद अजीज के गाए वो 5 गाने जिन्होंने उस दौर में जमाया अपना सिक्का

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज तो अब हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके गाए सदाबहार गीत लोगों के जेहन में हमेशा के लिए जिंदा रह जाएंगे

Updated On: Nov 27, 2018 07:48 PM IST

Arbind Verma

0
मोहम्मद अजीज के गाए वो 5 गाने जिन्होंने उस दौर में जमाया अपना सिक्का

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर मोहम्मद अजीज तो अब हमारे बीच नहीं रहे लेकिन उनके गाए सदाबहार गीत लोगों के जेहन में हमेशा के लिए जिंदा रह जाएंगे. मोहम्मद अजीज सोमवार की रात को कोलकाता में थे और आज ही यानी मंगलवार को मुंबई आए थे जहां दोपहर तकरीबन 3 बजे उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई. घर लौटते वक्त एयरपोर्ट पर ही उन्हें हार्ट में परेशानी हुई जिसके बाद ड्राइवर ने उन्हें अस्पताल पहुंचाया लेकिन तब तक अजीज का निधन हो चुका था.

मर्द में गाया था पहला फिल्मी गाना

मोहम्मद अजीज ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ही अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘मर्द’ से की. अनु मलिक ने ही उन्हें अमिताभ की फिल्म ‘मर्द’ के टाइटल सॉन्ग ‘मैं हूं मर्द तांगे वाला’ से हिंदी फिल्मों में प्लेबैक सिंगिंग में ब्रेक दिया था. कहा जाता है कि वो मशहूर सिंगर मोहम्मद रफी के बहुत बड़े फैन थे. हम आपके लिए यहां उनके गाए कुछ गीत लेकर आए हैं जो आपको उनकी याद हमेशा दिलाते रहेंगे.

कई हिट गाने इंडस्ट्री को दिए

आपको बता दें कि, मोहम्मद अजीज ने बॉलीवुड फिल्मों के कई हिट गाने गाए. लाल दुपट्टा मलमल का, मैं से मीना से न साकी से जैसे सैकड़ों हिट गाने गाए. उन्होंने मर्द के अलावा बंजारन, आदमी खिलौना है, लव 86, पापी देवता, जुल्म को जला दूंगा, पत्थर के इंसान, बीवी हो तो ऐसी, बरसात की रात जैसी फिल्मों में गाने गाए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi