S M L

मीका सिंह पर बीएमसी ने कसा शिकंजा, भेजा नोटिस

मीका सिंह को लेकर मुंबई महानगरपालिका ने दिखाया अपना सख्त रवैया

Updated On: Dec 08, 2017 12:00 PM IST

Akash Jaiswal

0
मीका सिंह पर बीएमसी ने कसा शिकंजा, भेजा नोटिस

मुंबई महानगरपालिका ने बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह को लीगल नोटिस जारी किया है. जानकारी के मुताबिक, मीका ने अपने ओशिवारा स्थित डीएलएच एन्क्लेव वाले फ्लैट में अवैध निर्माण करवाया है जिसके कारण उन्हें बीएमसी ने नोटिस भेजा है.

बताया जा रहा है कि मीका ने अपने फ्लैट में एक पिलर को गलत तरीके से हटाया है वो भी बिना इजाजत के. इसके अलावा फ्लैट में और भी कई बदलाव किए गए हैं. फ्लैट के अंदर गलत तरीके से डक्ट्स और वेंटिलेशन का निर्माण कराया गया है. इसलिए बीएमसी ने महाराष्ट्र रीजनल टाउन प्लानिंग एक्ट के तहत मीका को नोटिस जारी किया है.

कहा गया कि मीका ने अपने फ्लैट में जो अवैध निर्माण कराया है उसके कारण बिल्डिंग की नीव कमजोर पड़ सकती है. इसीके साथ मीका ने सुरक्षा की अनदेखी की है.

इस मामले में मीका को एक हफ्ते का समय दिया गया है और कहा गया कि उन्हें जल्द से जल्द इस अवैध निर्माण को ठीक करवाना होगा अन्यथा बीएमसी उनके फ्लैट पर कार्यवाई करेगी.

इस बारे में सफाई देते हुए मीका के वकील यदुनाथ भार्गवान ने कहा कि इसमें मीका की कोई गलती नहीं है. उन्होंने ये मकान अमरीक सिंह नामके एक व्यक्ति से खरीदा था. इसलिए अगर इसमें कोई गलत निर्माण करवाया भी गया है तो वो इसके पिछले मालिक ने किया है.

बीएमसी का कहना है कि जिसके नाम पर ऑक्यूपेशन सर्टिफिकेट होता है उसे इस बात का ध्यान देना होता है कि प्रॉपर्टी पर किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण न कराया गया हो. इसलिए इसके पीछा अमरीक सिंह जितना ही मीका भी कसूरवार हैं.

मीका ने इस सोसाइटी में 10वें फ्लोर पर ये फ्लैट साल 2016 में खरीदा था. बता दें कि इस सोसाइटी में कपिल शर्मा और इरफान खान के भी फ्लैट हैं. इन्हें भी इसी आरोप के चलते बीएमसी नोटिस भेज चुकी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi