S M L

ऋषि कपूर के खिलाफ बीएमसी ने कराई एफआईआर

ऋषि कपूर पर गैर कानूनी तरीके से पेड़ कटवाने का आरोप है

Updated On: Jun 02, 2017 10:25 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
ऋषि कपूर के खिलाफ बीएमसी ने कराई एफआईआर

अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ बीएमसी ने खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है. साथ ही उनके कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ भी महाराष्ट्र पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून के तहत एफआईआर दर्ज की है.

बीएमसी ने अभिनेता ऋषि कपूर और उनके कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ महाराष्ट्र पेड़ों की सुरक्षा एवं संरक्षण कानून के तहत एफआईआर दर्ज की है. अप्रैल में ही बीएमसी ने पेड़ों को काटने को लेकर ऋषि कपूर को कारण बताओ नोटिस भेजा था.

दरअसल, उनके पाली हिल स्थित कृष्णा राज बंगले में उन्होंने बरगद के पेड़ की अनुमति से ज्यादा शाखाएं काट दी थीं. बीएमसी ने ऋषि कपूर को पेड़ की केवल 6 शाखाएं काटने की परमिशन दी थी, लेकिन जब अधिकारियों ने वहां जाकर देखा तो पेड़ तकरीबन काट दिया गया था.

पड़ोसियों की शिकायत के बाद बीएमसी ने उनके घर जाकर जांच की जिसमें उनकी शिकायत को सही पाया, जिसके बाद बीएमसी ने एक्शन लेते हुए बीएमसी ने ऋषि कपूर को नोटिस भेज दिया. ऋषि कपूर को इसका जवाब देने के लिए 24 घंटे का वक्त दिया गया था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब तक नहीं दिया.

ऋषि कपूर ने खुद को निर्दोष बताते हुए इसे पड़ोसियों की जलन और प्रताड़ना स्वरुप की गई कार्यवाही बताया है. वहीं, बीएमसी का कहना है कि इस मामले में ऋषि कपूर की तरफ से दी गई सफाई संतोषजनक नहीं है.

अभिनेता ऋषि कपूर एक बार फिर बड़े पर्दे पर जल्द दिखाई देने वाले हैं. वो अभिनेत्री नंदिता दास की निर्देशित फिल्म ‘मंटो’ में विशेष भूमिका में दिखाई देंगे. वहीं, वो दूसरी फिल्म अमिताभ बच्चन के साथ ‘102 नॉट ऑउट’ की शूटिंग भी कर रहे हैं. इस फिल्म में ऋषि कपूर, अमिताभ बच्चन के 75 साल के बेटे का किरदार निभाते नजर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi