विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

जन्मदिन विशेष : 90 किलो की रह चुकी सोनम आज है बॉलीवुड की ‘रोल मॉडल’ 

इस साल फिल्म नीरजा के लिए सोनम को बेस्ट एक्टिंग का नेशनल अवॉर्ड मिला है

Sunita Pandey Updated On: Jun 09, 2017 11:52 AM IST

0
जन्मदिन विशेष : 90 किलो की रह चुकी सोनम आज है बॉलीवुड की ‘रोल मॉडल’ 

90 किलो का भारी भरकम शरीर, चेहरे और हाथों पर बालों के गुच्छे… कभी सोनम कपूर अपने इस स्ट्रक्चर के कारण खुद को बदनसीब मानती रही होंगी शायद, लेकिन आज इसी सोनम को पूरा बॉलीवुड फैशन के मामले में अपना रोल मॉडल मानता है.

भंसाली ने बदले जिंदगी के मायने

9 जून, 1985 को जन्मी सोनम कपूर बॉलीवुड की सबसे स्टाइलिश अभिनेत्री के रूप में जानी जाती हैं. सोनम बचपन से ही पॉलिसिस्टिक ओवरेन डिजीज से पीड़ित थी. इंसुलिन रेसिस्टेंस थेरेपी के जरिए सोनम ने अनचाहे बालों से मुक्ति तो पा ली, लेकिन वजन फिर भी बना रहा.

Ranbir Sonam

इतने भारी-भरकम शरीर के साथ सोनम हीरोइन बनने का ख्वाब देखें इतनी नादान भी नहीं थी. पापा अनिल कपूर की सिफारिश पर संजय लीला भंसाली ने उन्हें फिल्म 'ब्लैक' में अपने असिस्टेंट के रूप में रख लिया. इसी ग्रुप में उनके बालसखा रणवीर कपूर भी थे.

Sonam-Kapoor

भंसाली को इनकी केमिस्ट्री में एक उम्मीद नजर आई. भंसाली की इसी उम्मीद ने सोनम कपूर के पूरे जिंदगी के मायने बदल कर दिए. संजय लीला भंसाली की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए सोनम ने वजन घटा कर अपना कायाकल्प किया. सर्जरी करवाई,  रोशन तनेजा से एक्टिंग और भंसाली से कैमरा फेस करने की बारीकियां सीखी और फिल्म 'सावरियां' में रणबीर कपूर की हीरोइन बन कर बॉलीवुड में कदम रख दिया.

sonam neerja

खुद को नहीं मानती एक्टर

10 सालों के फिल्मी करियर में सोनम कपूर के खाते में केवल चार हिट फिल्में 'रांझणा', 'भाग मिल्खा भाग', 'प्रेम रतन धन पायो' और 'नीरजा' दर्ज हैं.

बावजूद इसके सोनम कपूर बॉलीवुड की टॉप 5 अभिनेत्रियों में से एक हैं. सोनम को 'नीरजा' फिल्म में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है. दरअसल सोनम कपूर को अभिनेत्री मानना उनके साथ ज्यादती है.

नेशनल अवॉर्ड ग्रहण करती सोनम कपूर

नेशनल अवॉर्ड ग्रहण करती सोनम कपूर

खुद सोनम भी ऐसे किसी मुगालते में नहीं जीती. सोनम कपूर ने बतौर एक्टर अभी तक कोई ऐसी कोई खास उपलब्धि हासिल नहीं की जिसकी वजह से पापा अनिल कपूर अपनी इस एक्ट्रेस बेटी पर रश्क करें और ना ही खुद सोनम को इसकी दरकार है.

बॉलीवुड में सबसे स्टाइलिस्ट एक्ट्रेस 

सोनम की चर्चा उनकी एक्टिंग की वजह से नहीं बल्कि उनके स्टाइल की वजह से होती है. बॉलीवुड में आने से पहले सोनम भले ही ओवर वेट रहीं हों, लेकिन अब सबसे फिट और सेक्सी हिरोइनों में सोनम का नाम शामिल किया जाता है.

कान्स फिल्म फेस्टिवल में सोनम कपूर की खूबसूरत ड्रेस में खूबसूरत पोज.

कान्स फिल्म फेस्टिवल में सोनम कपूर की खूबसूरत ड्रेस में खूबसूरत पोज.

बॉलीवुड में अगर वोटिंग की जाए तो लगभग 90 फीसदी अभिनेत्रियां सोनम को बॉलीवुड में सबसे स्टाइलिस्ट एक्ट्रेस मानती हैं. भले ही आम दर्शकों को सोनम की स्टाइल समझ में ना आए, लेकिन सोनम की एक अदा है, जो सबसे जुदा है.

लाइमलाइट में रहना जानती हैं सोनम

सोनम कपूर अभिनेत्री से ज्यादा एक मॉडल है, जिन्हें फैशन की बारीकियां पर गहरी पकड़ है. सोनम कपूर अक्सर अपने फैशन और बयानों की वजर से चर्चा में रहती हैं. उनका स्टाइल कभी-कभी हदों को लांघ जाता है, जिसे वो अपने बड़बोलेपन से बखूबी ढंक लेती हैं.

अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर

अक्षय कुमार के साथ सोनम कपूर

हर जरूरी-गैरजरूरी मुद्दों पर बयानबाजी कर सोनम खुद को लाइमलाइट में बनाए रखती हैं. सारे विवादों के बीच उनका कॉन्फिडेंस जबरदस्त दिखाई देता है. हाल ही में सोनम को राष्ट्रगान की गलत लाइन लिखने के कारण ट्विटर खूब ट्रोल किया गया था. सोनम एक फेयरनेस क्रीम के ऊपर अभय देओल से भी लड़ पड़ी थीं.

इससे पहले भी वो ऐश्वर्या राय बच्चन, रणबीर कपूर और शोभा डे पर टिप्पणी करने के कारण चर्चा में रह चुकी हैं.

Sonam

फिलहाल सोनम अपनी आनेवाली फिल्म 'वीरे दी वेडिंग' में व्यस्त हैं. चार दोस्तों की जिंदगी पर आधारित इस फिल्म में सोनम के अलावा, करीना कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया भी नजर आएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi