S M L

Birthday Special: सुर्खियों में बने रहने का 'करिश्मा' जानती हैं करिश्मा कपूर 

दूसरी शादी की तैयारी की खबरों को लेकर अब मीडिया में छाई रहती हैं करिश्मा कपूर

Updated On: Jun 25, 2017 12:32 PM IST

Sunita Pandey

0
Birthday Special: सुर्खियों में बने रहने का 'करिश्मा' जानती हैं करिश्मा कपूर 

25 जून, 1974 को रणधीर कपूर और बबीता के घर जन्मी करिश्मा कपूर आज अपने 43वें जन्मदिन के अलावा मीडिया की हेडलाइन में होने की दोहरी खुशी मना रही होंगी.

जिस उम्र में अभिनेत्रियां एक्टिंग करियर को अलविदा कह घर-गृहस्थी में रमी होती हैं वहां करिश्मा कपूर अपनी दूसरी शादी और ब्लैक बिकनी के कारण सुर्खियों में हैं.

karisma

सुर्खियों का उनका ये शगल काफी पुराना है. ये दीगर बात है कि शायद ही करिश्मा कपूर किसी बड़ी उपलब्धि के कारण चर्चा में रही हों. बहरहाल...!

बॉलीवुड में आने से नहीं रोक पाए रणधीर कपूर

फिल्मों में करिश्मा कपूर की शुरुआत ही हंगामेदार रही. कहा जाता है कि पिता रणधीर कपूर अपनी बेटियों के फिल्मी करियर के पक्ष में कभी नहीं रहे.

हालांकि कपूर खानदान के इस अघोषित नियम को शशि कपूर की बेटी संजना कपूर ने पहले ही तोड़ दिया था, लेकिन एक-आध फिल्मों के बाद उन्हें अपने पारिवारिक अनुशासन के सामने हथियार डालने पड़े.

विद्रोह की इसी परंपरा को जब मां बबिता की मदद से करिश्मा ने आगे बढ़ाना चाहा, तो पिता ने हाथ खींच लिए लेकिन करिश्मा को रोक नहीं पाए.

उनकी फिल्मी इच्छा को जानने के बाद बॉलीवुड के बड़े निर्माता-निर्देशक उनके घर के चक्कर काटने लगे. लेकिन करिश्मा ने डी रामानायडू की फिल्म 'प्रेम कैदी' का ऑफर स्वीकार कर सबको चौंका दिया. उनकी इस फिल्म को भले ही औसत कामयाबी मिली, लेकिन इस फिल्म के साथ ही करिश्मा कपूर बड़ी स्टार बन चुकी थी.

'जिगर' से शुरू हुआ अजय देवगन के साथ रोमांस

'प्रेमकैदी' के बाद करिश्मा ने एक साथ दर्जनों फिल्में साइन कर ली. 'पुलिस ऑफिसर', 'जागृति', 'सपने साजन के' और 'दीदार 'जैसी फिल्में एक के बाद एक आईं और फ्लॉप भी हो गईं.

इससे पहले कि करिश्मा का करिश्मा गायब हो जाता 1992 में आई फिल्म 'जिगर' ने उनके करियर को एक मजबूत सहारा दिया. जिगर के जरिए करिश्मा के करियर और दिल को एक साथ सहारा मिल गया.

इस फिल्म के बाद करिश्मा और अजय देवगन का रोमांस मीडिया की सुर्खियों में आ गया.

रवीना के साथ झगड़ा बना सुर्खियों की वजह

रोमांस के कारण सुर्खियां बटोर रही करिश्मा जल्द ही रवीना टंडन  के साथ झगड़े  के कारण चर्चा में आई. दरअसल उन दिनों अजय देवगन और रवीना के बीच छतीस  का आंकड़ा  था.

अजय की दोस्त होने के कारण करिश्मा इस लड़ाई को निजी मानती थी, इसलिए एक पार्टी के दौरान उन्होंने रवीना के साथ फोटो खिंचवाने से साफ इनकार कर दिया.

जब ये बात सामने आई तो रवीना भड़क उठी और एक इंटरव्यू में उन्होंने करिश्मा को काफी अपशब्द भी कहे. जवाब में करिश्मा ने जो कुछ कहा उसके कारण शायद ही ये दोनों कभी आमने-सामने आना पसंद करें.

अजय देवगन से हुआ ब्रेकअप

अजय देवगन के साथ सुर्खियां बटोर रही करिश्मा कपूर जल्द ही इस रिश्ते के टूटने के कारण चर्चा में  आई. उनकी इस प्रेम  कहानी में काजोल की एंट्री होते ही करिश्मा और अजय के रिश्ते खत्म हो गए, जो उस समय बॉलीवुड में बड़ी चर्चा का विषय बन गया.

करिश्मा के निजी जीवन पर इस ब्रेकअप का जो भी असर हुआ हो, लेकिन उनके फिल्मी करियर पर इसका कोई खास असर नहीं दिखा और वो 'राजा हिन्दुस्तानी' , 'अंदाज अपना-अपना 'और 'सुहाग' जैसी फिल्मों के जरिए कामयाबी की नई-नई मंजिलें तय करती रही.

सुर्खियों में आया निजी जीवन

करिश्मा  का करियर रफ्तार पर था, तभी अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की सगाई की खबर ने उनके करियर से ज्यादा उनके निजी जीवन को सुर्खियों में ला दिया.

माना जा रहा था कि ये जोड़ी जल्द ही शादी कर अपने नए जीवन की शुरुआत करेगी, तभी अचानक दोनों के रिश्ते टूटने और दिल्ली के व्यवसायी संजय कपूर से शादी की खबर सामने आ गई.

उस समय बॉलीवुड के लिए ये खबर कितनी बड़ी थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि लगभग हर बड़े अखबार ने इस खबर को अपनी पहली हेडलाइन बना दिया.

फिल्मी करियर को कहा अलविदा

आखिरकार 29 सितंबर, 2003 को करिश्मा ने संजय कपूर से शादी कर फिल्मों को अलविदा कह दिया और दिल्ली शिफ्ट हो गई. शादी के बाद भी सुर्खियों ने करिश्मा का पीछा नहीं छोड़ा और पति के साथ उनके अनबन की खबरें आती रहीं.

इस खबर ने तब बड़ा रूप ले लिया जब 2012 में करिश्मा में पति का घर छोड़ वापस मुंबई आ गईं. इसी साल उन्होंने फिल्म 'डेंजरस इश्क़ ' से वापसी का एलान कर  फिर चर्चा बटोरी. उनकी वापसी से ज्यादा इस फिल्म के फ्लॉप होने की खबर ने मीडिया में ज्यादा जगह पाई.

दूसरी शादी की है तैयारी

इस साल करिश्मा संजय कपूर के साथ ऑफिशियल तलाक और अपने नए दोस्त संदीप तोषनीवाल के साथ शादी की खबरों के कारण सुर्खियों में है.

कामयाबी पर विवाद रहे हावी 

ताजातरीन खबर उनकी काली बिकनी से जुडी है जिसकी फोटो उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है. करिश्मा कपूर के पूरे करियर पर नजर डालें तो साफ हो जाता है कि उनकी दर्जनों कामयाब फिल्मों पर उनसे जुड़े विवाद ही ज्यादा हावी रहे हैं. इससे साफ है कि लोलो को सुर्खियों में बने रहने का करिश्मा खूब आता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi