S M L

बिकिनी पर भारी पड़ रहा है नई एक्शन हीरोइन्स का जलवा

मिलिए बॉलीवुड की उन एक्ट्रेसेस से जिनके एक्शन देखकर आपके होश उड़ जाएंगे

Hemant R Sharma Hemant R Sharma Updated On: Feb 23, 2017 09:56 AM IST

0
बिकिनी पर भारी पड़ रहा है नई एक्शन हीरोइन्स का जलवा

कभी परदे पर छुईमुई सी नजर आने वाली बॉलीवुड की खूबसूरत बालाएं अब बला बनने को तैयार नजर आती हैं. पहले हीरोइन्स की बॉडी को सिर्फ बिकिनी में दिखाने भर को ही डायरेक्टर्स का जोर था और एक्शन सीन्स अबतक केवल अभिनेताओं की ही बपौती मानी जाती  रही हैं लेकिन दीपिका, जैकलीन और तापसी पन्नू जैसी अभिनेत्रियों ने इस ट्रेंड के खिलाफ विद्रोह का बिगुल फूंक दिया है.

इस बदलते ट्रेंड पर हम आपकी मुलाकात करवा रहे हैं कुछ ऐसी हीरोइन्स से जिन्हें आपने पहले एक्शन्स करते देखा है लेकिन कुछ सीन बॉडी डबल्स ने शूट किए थे पर अब ये गर्ल्स खुद ही ये जोखिम उठाने से पीछे नहीं हैं.

दर्शक दीपिका का एक्शन चांदनी चौक टू चाइना, बाजीराव मस्तानी और xxx – रिटर्न ऑफ द जेंडर केज जैसी फिल्मों में तो देख ही चुके हैं. आगामी दिनों में कई और हसीनाएं  फिल्मों में हैरतअंगेज एक्शन सीन्स करती नजर आएंगी और वो भी बगैर किसी डुप्लिकेट्स या बॉडी डबल के. फिलहाल आइये डालते हैं नज़र बॉलीवुड की नयी स्टंट क्वीन्स पर

कंगना रनौत 

कंगना रनौत फिल्म 'रंगून' में हैरतअंगेज स्टंट करती नजर आएंगी. स्टंट क्वीन फीयरलेस नाडिया से प्रेरित जूलिया का किरदार निभाने के लिए कंगना ने काफी मशक्कत की है. इस फिल्म में उन्होंने सारे स्टंट बगैर बॉडी डबल के परफॉर्म किये हैं. कंगना ने ऐसे सीन्स के लिए मैक्सिको से सोलो लिविंग की ट्रेनिंग ली है.

तापसी पन्नू 

तापसी पन्नू के थोड़े भारी लेकिन नाजुक फिगर पर मत जाइए, मौक़ा मिलने पर मोहतरमा विलेन्स को छठी का दूध भी याद दिला सकती हैं. नीरज पांडेय की फिल्म ‘बेबी’ में अक्षय कुमार के साथ अंडर कवर एजेंट बनी तापसी पन्नू की कलाइयों का कमाल दर्शक देख ही चुके हैं. ये तो महज एक शुरुआत थी. जल्द ही दर्शक तापसी फिल्म "नाम शबाना' में ऐसा एक्शन करती नजर आएंगी जो बॉलीवुड ने शायद ही पहले कभी देखा हो. बेबी के इस प्रीक्वल में अपने एक्शन को प्रभावी बनाने के लिए हॉलीवुड के स्टंट डायरेक्टर से मार्शल आर्ट की ख़ास ट्रेनिंग ली है.

 

kriti-sanon-hd-

कृति सनॉन

कृति सनॉन की लंबी छरहरी काया में जितनी लचक है उतना ही जोर भी. उनका ये जोर दर्शक फिल्म 'राब्ता' में देख सकेंगे. इस फिल्म में कीर्ति सुशांत सिंह राजपूत के अपोजिट नज़र आएंगी. इस फिल्म के एक्शन सीन्स के लिए कीर्ति ने काफी ट्रेनिंग ली है. हालांकि इसी फिल्म के एक्शन सीक्वेंस के दौरान करती सेट पर घायल भी हो चुकी हैं लेकिन इससे उनके जज्बे में कोई फर्क दिखाई नहीं देता.

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ 

कैटरीना कैफ की टोंड बॉडी को देख कर ऐसा लग रहा था कि ये बॉडी सिर्फ बिकनी के लिए बनी है. लेकिन 'टाइगर ज़िंदा है' में कैटरीना के एक्शन देख कर दर्शक समझ जाएंगे की आखिर कैटरीना ने  इतनी मशक्कत क्यों की है. 'एक था टाइगर' के इस सीक्वल में कैटरीना पाकिस्तानी जासूस के रोल में होंगी जिन्हें खतरों से खेलने का शौक कुछ ज्यादा ही है. कैटरीना को दर्शक 'एक था टाईगर' में भी एक्शन रोल करते देख चुके हैं लेकिन सीक्वल में कैटरीना पिछले फिल्म से आगे नज़र आएंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi