विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिग बॉस 10: मनवीर के बाद मनु और लोपा ने मारी फिनाले में एंट्री

इस हफ्ते रोहन, बानी और मोना नॉमिनेटेड हैं.

Runa Ashish Updated On: Jan 21, 2017 08:21 AM IST

0
बिग बॉस 10: मनवीर के बाद मनु और लोपा ने मारी फिनाले में एंट्री

बिग बॉस में 20 जनवरी का दिन बदले की भावना से भरा रहा. गुरुवार को खेले गए टास्क में जैसा भी परर्फॉर्म किया गया, उसका बदला आज के दिन टीम मनु ने खूब लिया. लेकिन जब टास्क के कमजोर खिलाड़ी को चुनने का समय आया तो मनु और मनवीर ने  मौके पर चौका जमाया और अपने चुने हए सदस्यों को जेल में डाला.

इस समय दर्शकों को लग सकता है कि काश बिग बॉस के घर की दो मजबूत दावेदार एक साथ खड़े होकर अपने जेल में डाले जाने का सही कारण पूछती तो शायद जेल जाने का फैसला बदल भी सकता था.

दिन की शरुआत हुई सलमान की फ़िल्म सुल्तान के गाने के साथ. ताज्जुब की बात ये हुई कि एक दिन पहले ही मोना कह रही थी कि वो अब टीवी पर डांस नहीं करेंगी लेकिन आज उन्होंने डांस करना शुरु कर दिया.

इसके बाद घर लोपा, मनु और मनवीर आपस में बाते करते हैं कि कैसे वो अभी तक थका हुआ महसूस कर रहे हैं. लोपा कहती हैं कि मनवीर कैसे कांप रहा था फिर भी बानी पानी डाले जा रही थी.

BB10_Synopsis Day 96_3 (3)

अब मनु, मनवीर और लोपा आपस में आज के दिन के लिए प्लैनिंग करते हैं कि वो रोहन और बानी पर सामने से और कंधे पर पानी डालेंगे और वो भी पूरी ताकत के साथ. जिससे रोहन या बानी पीछे जाएंगे और बाकी का काम हार्नेस कर देगा.

अब मनु, मनवीर और मोना आंगन में बानी से बात करते हैं कि सारा काम तो वो कर रही थीं लेकिन रोहन तो पीछे-पीछे ही थे. उधर घर के अंदर लोपा और रोहन आपस में लड़ रहे हैं. लोपा कहती हैं कि जब बानी लोपा पर बर्फ का पानी डाल रही थीं तो रोहन ने रोका क्यों नहीं. वहीं रोहन अपनी तरफ से कहते हैं कि लोपा हर बार उनकी बात को गलत तरीके से लेती हैं.

BB10_Synopsis Day 96_3 (7)

 

टीम मनु एक बार फिर से मिलकर प्लैनिंग करते हैं और इस बार तो मोना भी उनके साथ होती हैं. देख कर थोड़ा अटपटा जरूर लगता है कि मोना किसी भी बात पर रिएक्ट करने से इतना बचती क्यों हैं जबकि वो तो रोहन की टीम में हैं.

टास्क शुरु होता है और रोहन और बानी पर जोरदार हमले शुरु हो जाते हैं. पहले मनु अपनी ताकत के साथ रोहन और बानी पर पानी डालते हैं. बानी और मोना के हाथों पर पानी डाला जाता है.

मनवीर इन तीनों के पांव को अंदर अंडे फोड़कर भी डालते हैं ताकि पांव में फिसलन आ जाए और ये लोग अपने पांवों की पकड़ खो दें. मनु जब घर के अंदर जाते हैं तो लोपा आटे का सांप बना रही होती हैं, उसे अपने मेकअप के सामान से सांप की तरह रंगती भी हैं.

BB10_Synopsis Day 96_3 (4)

अब मनु बाल्टी में भरकर पानी लाते हैं और पूरी ताकत के साथ बानी पर उंडेल देते हैं. जिससे बानी की पकड़ लाल बटन पर से छूट जाती है लकिन इस पूरे माजरे में तो रोहन का हाथ भी बटन पर से छूट जाता है और टीम रोहन से एक साथ दो सदस्य आउट हो जाते हैं. अब सिर्फ मोना रह जाती हैं, जिन्हें हराना मनु की टीम के लिए बहुत आसान है.

अब मनवीर मोना के हाथ पर तेल डालते हैं वहीं बानी अब मोना के हाथों को साफ करती रहती हैं, ताकि उनके हाथों की फिसलन खत्म होती रहे और वो टास्क में कुछ और देर तक टिकी रहें.

BB10_Synopsis Day 96_3 (5)

अब लोपा अपने शॉल में छुपाकर आटे का सांप ले कर आती हैं और मोना के सामने रखकर चीखती हैं लेकिन मोना बिना डरे अपने टास्क में लगे रहती हैं.

बाद में मोना से हार्नेस का प्रेशर बर्दाश्त नहीं होता है तो वो खुद टास्क से बाहर निकल जाती हैं. इस तरह से साढ़े चार घंटे तक टास्क में जमे रहने की वजह से टीम मनु जीत जाती है.

BB10_Synopsis Day 96_3 (1)

रोहन और लोपा किचन में बातें करते हैं कि बिग बॉस ने जिंदगी में हारना भी सिखा दिया. अब बिग बॉस मनु की टीम को जीत की बधाई देते हैं और कहते हैं कि मनु की टीम यानी मनु, मनवीर और लोपा सीधे बिग बॉस के फिनाले में जाने वाले तीन लोग हो गए हैं. जबकि हारने वाली टीम रोहन के सभी सदस्य रोहन, मोना और बानी नॉमिनेट हो गए हैं.

इस हफ्ते मोना और रोहन में से जो भी बाहर जाएगा, बचा हुआ शख्स बानी से अगले हफ्ते मुकाबला करने वाला है.

मनवीर इसके बाद मनु को घर के आंगन में लगे एक कैमरे के सामने आने को कहते हैं और मनु की मां, उनकी मंगतेर अपने पिता, मां, भाई, भाभी को कहते हैं कि देखो उनके मनु और मनवीर बिग बॉस के ग्रैंड फिनाले तक पहुंच गए.

बानी रोहन से कहती हैं कि कोई भी मनवीर को खुले दिल से जिताने वाला सदस्य नहीं मान रहा है जबकि वो टास्क में बिना थके और हारे तब तक टिका रहा जब तक टास्क का समय खत्म नहीं हुआ.

अब बिग बॉस एक बार फिर से घर वालों को बुलाकर कहते हैं आपसी सहमति से वो घर में दोनों टीम के कमजोर सदस्यों को चुने और उन्हें जेल भेजें. जिसमें मनु और मनवीर एक साथ लोपा का नाम लेते है. जिस पर लोपा का रिएक्शन भी आता है.

वहीं रोहन अब अपना नाम कमजोर खिलाड़ी में दे देते हैं क्योंकि वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. लेकिन मनु और मनवीर अपने हिसाब से ही बानी का नाम ले लेते हैं. लोपा इसलिए क्योंकि उसने रोहन की टीम को परेशान करने में ज्यादा ध्यान नहीं दिया. जबकि बानी इसलिए क्योंकि वो टीम से सबसे पहले बाहर हुई.

देखकर ऐसे लग रहा था जैसे घर में मनु और मनवीर ही आपस में तय करके कमजोर खिलाड़ी ढूंढने का फैसला कर रहे थे और मोना-रोहन उनकी बातों को बिना शर्त मान रहे थे. रही बानी और लोपा जो मानने को तैयार नहीं थीं.

BB10_Synopsis Day 96_3 (2)

 

जाहिर भी है अगर नाम लेने का आधार पहले आउट होना था तो मनु कमजोर खिलाड़ी होने चाहिए थे ना कि लोपा क्योंकि मनु अपनी टीम में सबसे पहले आउट हुए. और अगर दूसरी टीम को परेशान करना आधार था तो मोना कमजोर खिलाड़ी बनती ना कि बानी क्योंकि सबसे पहले बानी ही थीं जो विरोधी टीम को परेशान कर रही थी वो भी हर तरीका आजमाकर. जबकि मोना सिर्फ फूलों से चेहरे को छेड़ रही थी.

यानी देखकर तो ये लगता है कि यहां पर मनु और मनवीर एक तरह से मनमानी कर रहे होंगे या फिर जो दूसरी बात दिखती है वो है कि घरवालों ने मान लिया है कि अब तो मनु और मनवीर ही जीतने वाले हैं. खैर बानी और लोपा को ना चाहते हुए भी जेल में एक साथ रुकना पड़ा.

काश कि घर की ये दोनों सदस्य एक साथ मिलकर मनु और मनवीर के इस निर्णय पर अपना विरोध जताती लेकिन एक साथ.

आने वाले एपिसोड में दर्शकों को दिल थाम कर बैठना होगा. क्योंकि ठीक 22 साल बाद करण-अर्जुन एक साथ नजर आएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi