S M L

बिग बॉस 10: घरवालों से पैनलिस्ट्स ने मांगा पूरे सीजन का हिसाब-किताब

फिनाले से पहले घरवालों को कई सवालों से गुजरना पड़ रहा है.

Updated On: Jan 29, 2017 08:20 AM IST

Runa Ashish

0
बिग बॉस 10: घरवालों से पैनलिस्ट्स ने मांगा पूरे सीजन का हिसाब-किताब

बिग बॉस में अब फिनाले के लिए कुछ ही घंटे बचे हैं. सारे घरवालों के पास ऐसी कई बातें है जो वो लोगों से कहना चाहेंगे.

यूं तो घरवाले वीकेंड के दिन सलमान की पाठशाला के मूड में रहते हैं लेकिन शो के फिनाले के दिन उन्हें सलमान की बजाय एक पैनल का सामना करना पड़ा. घर में इस बार वीकेंड का वार की जगह कुछ अलग किया गया. कुछ खास मेहमानों को घर में बुलाया गया, जो पैनल में इंडियावालों और सेलेब्स से सवाल-जवाब करने वाले थे और फराह खान उनकी संचालक बनी.

BB10_Day104_6 (1)

घर में सेलेब टीम के नुमाइंदे बने पुनीत और मलिश्का जो पुराने कंटेस्टेंट रह चुके हैं तो वहीं इंडियावालों की तरफ से रवि दूबे और न्यूज एंकर श्वेता आईं.

सबसे पहले इंडियावालों से सवाल-जवाब करने आए मलिश्का और पुनीत इस्सर, जिनका सवाल था कि सेलेब्स ने तो अपनी क्लास को बहुत मेंटेन किया लेकिन इंडियावालों ने ढेरो लड़ाइयां कीं और बहुत बोला भी.

जवाब में मनु ने कहा कि वो उनके जुनून की वजह से हुआ है. उन्हें अपने आप को साबित कर दिखाना था लेकिन उसका अंजाम क्या होगा इस बात का पता उन्हें बाद में चला.

जिस पर फराह ने कहा कि जो जोश और जुनून इंडियावालों में था, वो सेलेब्स में कम दिखाई दिया.

BB10_Day104_1

इसके बाद इंडियावालों से स्वामी ओम के बारे में पूछा गया कि उन्होंने घर के दूसरे सदस्यों पर पेशाब फेंकी और कई शर्मनाक हरकतें कीं, तो जब समय आया तो उन्हें क्यों बचाया गया जबकि मनवीर को तो एक बार जज बनाया गया था.

जिस पर मनवीर ने कहा कि उस समय जिसने सही तरीके से अपने मुवक्किल की जानकारी और केस को पेश किया उसी तरीके से निर्णय लिया गया था.

अब फराह पूछती हैं कि इंडियावाले जानते थे कि प्रियंका जग्गा को कैप्टन बनाएंगे तो घर में परेशानियां खड़ी होंगी तो मनवीर बोले वो इंडियावालों के लिए भावुक हो गए थे.

BB10_Day104_4

मनु ने भी कहा कि बिग बॉस ही स्वामी ओम और प्रियंका जैसे लोगों को चुन कर लाए और उन्होंने ही इन दोनों घरवालों को बार-बार निकल जाने के बाद भी घर में जगह दी तो ऐसे सवाल क्यों? जिस पर पुनीत कहते हैं कि बिग बॉस पर सवाल नहीं खड़े किये जा सकते हैं.

अब बारी आई सेलेब्स की तो श्वेता ने कहा कि सेलेब्स सिर्फ टास्क के दौरान जागते थे और बाद में फिर शांति से बैठ जाते थे. जिस पर बानी ने लोपा के लिए कहा कि वो तो हर टास्क अच्छे से करती आई हैं. वैसे भी उन्हें टास्क करने में दिलचस्पी नहीं थी क्योंकि ऐसे टास्क तो वो जब 18 साल की थी तो कर चुकी थीं.

सेलेब्स से पूछा गया कि वो हमेशा इंडियावालों से दूर और अपने आप को सुपीरियर क्यों मानते थे तो लोपा ने जवाब दिया कि मोना और लोपा उन पहले दो शख्स में से थी जो इंडियावालों से घुली मिलीं.

अब सारे घरवालों को अकेले बैठाकर सवाल जवाब किए गए, जिसमें मनवीर का नंबर सबसे पहले था. जिसमें उन्होंने मनु के साथ अपनी दोस्ती के बारे में बताया कि वो दोनों ही इंडियावाले थे और घर में सभी को एक-साथ रखने की कोशिश में एक दूसरे से जुड़ गए.

लेकिन अगर मनु और मनवीर में से किसी को जीतना है तो वो मनु को जीतने देगा क्योंकि शो के दौरान मनु ने अपने जीवन की बहुत बड़ी चीज़ खो दी है और अगर मनु जीत गए तो उपर बैठे लोग और नीचे बैठे लोग सभी लोग खुश हो जाएंगे.

BB10_Day104_7

अगला नंबर बानी का आता है. बानी अपने बारे में सफाई देती हैं कि घर में उनकी दोस्तियां हुई हैं जैसे गौरव या करण से या नीतिभा से. लेकिन किसी भी शख्स के लिए अपनी-अपनी परेशानियों से बाहर आने का अपना तरीका होता है और बानी के लिए अकेले रहना एक तरीका है. वो रोती भी इसीलिए हैं क्योंकि वो बहुत इमोशनल हैं और रोकर अपना दिल हल्का कर लेती हैं.

लेकिन उन्हें बहुत दुख होता है जब घरवाले उन्हें इमोशनल नहीं मानते हैं और कई बार उन्हें बुरा बना देते हैं. बानी ने ये भी बताया कि जब प्रियंका को घरवालों ने बैन किया तो किसी ने उन्हें बताया ही नहीं.

मनु ने खुले दिल के साथ अपने ऊपर लगे आरोपों को माना और कहा कि हो सकता है कि उन्होंने अपने या टीम के फायदे के लिए इंडियावाले और सेलेब दोनों का फायदा उठाया हो यहां तक कि वो मनवीर की कई बातों को उनसे इसलिए भी नहीं करते थे क्योंकि वो दोस्ती नहीं खोना चाहते थे.

BB10_Day104_8

लोपा की बारी आने पर फराह उन्हें धरना चाची का नाम देकर बुलाती हैं वो ये भी बताती हैं कि मंदाना के कहने का बुरा उन्हें इसलिए लगा कि फिनाले से तीन दिन पहले अगर कोई उनके बारे मे इतनी कड़वी बातें करेगा तो हो सकता है कि लोग उन्हें वोट करने का मूड बदल लें.

वहीं फिनाले की रकम के बारे में लोपा कहती हैं कि उन्हें दुख है कि जीत की रकम बढ़ने की बजाय उनकी वजह से घट गई.

पैनल डिस्कशन के खत्म होने पर चारों फाइनलिस्ट लौटते हैं, जिस पर मनवीर कहते हैं अच्छे काम करने के बदले में उन्हें कितना एक्सप्लेन करना पड़ा. वो घर के बाहर जाने के बाद किसी से कोई बात नहीं करेंगे और ना ही किसी मीडिया वाले से मिलेंगे. बानी उन्हें समझाती हैं कि किसी भी रिएलिटी शो मे आने का ये साइड इफेक्ट हैं, जहां एक से बढ़ कर एक पत्रकार उनसे मिलेंगे और उनसे छोटी से छोटी बातों का ब्यौरा मांगेंगे.

इसके बाद सभी घरवाले बिग बॉस के घर के अंतिम घंटों को मस्ती से बिताने की बात करते हैं और एक-एक करके स्वीमिंग पूल में कूद जाते हैं.

आने वाले एपिसोड में सभी घरवाले एक बार फिर एक साथ होंगे और बिग बॉस 10 के विजेता की घोषणा होते देखेंगे. आखिरी दिन मनु, मनवीर, लोपा और बानी में से किसी का साथ किस्मत देने वाली है.

सलमान ने इस खास दिन पर काबिल स्टार ऋतिक को बुलाया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi