विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बिग बॉस 11 के आलीशान हाउस को बनाने में 55 लोगों ने की इतने दिनों तक मेहनत, देखिये तस्वीरें

बिग बॉस के घर का इंटीरियर, फेमस आर्ट डायरेक्टर और कई फिल्मों के डायरेक्टर ओमंग कुमार और उनकी पत्नी वनीता के द्वारा तैयार किया है

Rajni Ashish Updated On: Oct 01, 2017 08:57 PM IST

0
बिग बॉस 11 के आलीशान हाउस को बनाने में 55 लोगों ने की इतने दिनों तक मेहनत, देखिये तस्वीरें

बिग बॉस के सीजन 11 के शुरू होने में अब कुछ मिनटों का ही वक्त बाकी है. इस बार शो के कंटेस्टेंट्स से लेकर बिग बॉस हाउस के डिजाइन की खूब चर्चा हो रही है. इस बार शो के कंटेस्टेंट्स के लिए बेहद ही आलीशान बिग बॉस हाउस बनाया गया है. आपको बता दें बिग बॉस के घर का इंटीरियर, फेमस आर्ट डायरेक्टर और कई फिल्मों के डायरेक्टर ओमंग कुमार और उनकी पत्नी वनीता के द्वारा तैयार किया है. जिसकी जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि इसकी थीम पॉप आर्ट थीम पर बेस्ड है. ओमंग और वनीता ने ट्वीट कर ये भी बताया कि इस आलिशान घर को बनाने में करीबन 200 लोगों की मेहनत और 55 दिन का समय लगा है.

पॉप आर्ट थीम पर बेस्ड है बिग बॉस हाउस

इस बार बिग बॉस हाउस में स्वि‍मिंग पूल, जिम और जकूजी का भरपूर सब कुछ इस घर की थीम पॉप आर्ट थीम पर बेस्ड होगा. इस बार भी सीक्रेट रूम में घर से बाहर होने पर कंटेस्टेंट को रखा जाएगा. बिग बॉस का यह घर 19,500 स्क्वायर फिट में बनकर तैयार हुआ है, जिसमे करीबन 4500 स्क्वायर फिट का गार्डन भी देखने को मिलेगा. मेन हाउस में एक लिविंग रूम, किचन, कन्फेशन रूम, सात बिस्तरों वाला बेड रूम और बगीचा है. वहीं, पड़ोसी वाले घर में एक छोटा सा बगीचा और वाशरूम है, लेकिन किचन के लिए कोई जगह नहीं है और घर के इंटीरियर में काले, सफेद और ग्रे जैसे उदासीन रंगों का इस्तेमाल हुआ है. उमंग ने कहा, “हमने ऐसा जानबूझकर किया है. घुटन जैसा माहौल बनाना जरूरी था”

बेड रूम होगा का थीम भी है खास

इसके बाद अब बात करें बिग बॉस के बेडरूम वाले हिस्से की तो इसे ब्लैक और रेड कलर थीम से सजाया गया है. हर बार की तरह इस बार भी प्रतियोगियों को 90 से ज्यादा कैमरों की निगरानी में रहना होगा। प्रतिभागी चाहें भी तो इनसे बचकर नहीं रह पाएंगे. घर में एक अंडरग्राउंड जेल भी बनाई है अगर कोई भी कंटेस्टेंट बिग बॉस के नियमों का पालन करता हुआ नजर नहीं आया तो उसको इस जेल की हवा खानी पड़ेगी.

उमंग ने मीडिया को यहां बताया, “इस साल हम देखने में अच्छे घर का निर्माण करना चाहते थे और हमने उसी के अनुसार घर डिजाइन किया है. लेकिन, इसके साथ ही मूल रूप से ‘बिग बॉस’ का विचार एक ऐसे माहौल को बनाना है जो प्रतिभागियों को मानसिक रूप से यहां टिके रहने में मुश्किलों को महसूस कराए” उन्होंने कहा, “इसलिए, हमने उनकी मनोस्थिति को प्रभावित करने के लिए रंगों के साथ प्रयोग किया है.यह देखने में इतना भी सुंदर घर नहीं होना चाहिए कि प्रतिभागी यह महसूस करने लगें कि ‘मैं यहां हमेशा के लिए रहना चाहता हूं’

उमंग ने बताया कि इस साल प्रतिभागियों की हर क्षण की गतिविधि को कैद करने के लिए 90 कैमरे लगाए गए हैं। उमंग के मुताबिक, एक दिलचस्प बात यह है कि इस बार कालकोठरी (जेल) को भी लाने की कोशिश की गई है. उसे कुछ फीट नीचे बनाया गया है, ‘क्योंकि मैं ‘सरबजीत’ जेल (फिल्म ‘सरबजीत’ जैसी जेल) बनाना चाहता था’ शो में प्रतिभागी के रूप में मशहूर हस्तियां और आम लोग नजर आएंगे और 100 से ज्यादा दिनों तक पड़ोसी के रूप में साथ रहेंगे और विभिन्न चुनौतियों का सामना करेंगे.

वैसे जब बिग बॉस के सेट पर सपना मिली तो सलमान भी खुद को थिरकने से रोक नहीं पाए. इस वीडियो को आप नीचे देख सकते हैं.

इससे पहले शिल्पा शिंदे की सेलिब्रिटी कंटेस्टेंट के तौर पर एंट्री का प्रोमो भी रिलीज किया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi