S M L

Good News: बंगाली फिल्म ‘रक्त कोरोबी’ बेस्ट फिल्म के एकेडमी अवॉर्ड के लिए हुई नामित

ये फिल्म ‘मी बाई योर नेम’, ‘मिसौरी’, ‘लेडी बर्ड’, ‘द पोस्ट’ और ‘डंकर्क’ के सामने प्रतिद्वन्दी बनकर खड़ी है

Updated On: Dec 23, 2017 12:56 AM IST

Arbind Verma

0
Good News: बंगाली फिल्म ‘रक्त कोरोबी’ बेस्ट फिल्म के एकेडमी अवॉर्ड के लिए हुई नामित

बेस्ट फिल्म के एकेडमी अवॉर्ड के लिए जनरल कैटेगरी में बंगाली फिल्म ‘रक्त कोरोबी’ लिस्ट में शामिल हो गई है. इस फिल्म की ऑफिशियली तौर पर ऑस्कर अवॉर्ड के लिए एंट्री हो गई है. ये फिल्म रबिन्द्रनाथ टैगोर के उपन्यास पर आधारित है. इस कैटेगरी में 340 अन्य फिल्में भी हैं, जिनमें से नौ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म ऑस्कर अवॉर्ड के लिए चुना जाएगा. ये फिल्म ‘मी बाई योर नेम’, ‘मिसौरी’, ‘लेडी बर्ड’, ‘द पोस्ट’ और ‘डंकर्क’ के सामने प्रतिद्वन्दी बनकर खड़ी है. इस लंबी सूची की घोषणा 19 दिसंबर को ही हुई थी.

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए, फिल्म निर्देशक अमिताभ भट्टाचार्य ने कहा कि ‘रक्त कोरोबी’ अकादमी पुरस्कारों की सामान्य श्रेणी की लंबी सूची में इसे बनाने वाली पहली बंगाली फिल्म है.

अब इस प्रतियोगिता की शुरूआत हो चुकी है. और हम अच्छे की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि हमारी फिल्म को एकेडमी के ज्यूरी मेंबर्स की तरफ से सकारात्मक रेस्पॉन्स मिला है. उन्होंने फिल्म की कहानी, संगीत और बैकग्राउंड स्कोर को बहुत पसंद किया है. एक्टर्स के काम को भी उन्होंने काफी सराहा है.

‘रक्त कोरोबी’ भारतीय सिनेमाघरों में 28 जुलाई को रिलीज की गई थी. इस फिल्म में बंगाली अभिनेता कौशिक सेन, शांतिलाल मुखर्जी, राहुल और मुमताज सरकार के अलावा कई कलाकार थे.

अमिताभ भट्टाचार्य ने कहा कि, ‘इस फिल्म के और भी कई कैटेगरी में जाने के चांसेज हैं जैसे बेस्ट म्यूजिक, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट एक्टर, बेस्ट एक्ट्रेस और भी कई.’

फिल्म की प्रोड्यूसर रितुपर्णा ठाकुर ने बताया कि, ‘इस फिल्म को बनाने में 1.2 करोड़ की लागत आई थी. हम बहुत खुश हैं इस खबर से कि हमारी फिल्म ऑस्कर में जा रही है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi