S M L

'बाटा' ने 'जॉली' कोर्ट में घसीटा, 22 फरवरी को पेशी

बाटा ने पहले भी जॉली के मेकर्स को नोटिस भेजा था लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया.

Updated On: Feb 15, 2017 01:16 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
'बाटा' ने 'जॉली' कोर्ट में घसीटा, 22 फरवरी को पेशी

दिल्ली की एक अदालत ने कंपनी बाटा इंडिया द्वारा दायर मानहानि केस में अक्षय कुमार और 'जॉली एलएलबी 2' की टीम को समन जारी करते हुए 22 फरवरी तक कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया है.

कोर्ट ने बाटा द्वारा दायर याचिका पर संज्ञान लेते हुए कहा कि प्राथमिक तौर पर 'जॉली एलएलबी' टीम के खिलाफ मामला बनता है जो आईपीसी की धारा 500 /120 बी के तहत दंडनीय है.

सबसे ज्यादा पढ़ी स्टोरी: राष्ट्रवादियों की नजर से कैसे बच गई 'जॉली एलएलबी 2'?

फिल्‍म के ट्रेलर में एक्टर अन्नू कपूर, अक्षय कुमार से कहते हैं बाटा का जूता और टुच्ची सी टेरीकॉट की शर्ट पहनकर हमसे जुबान लड़ा रहे हैं. इसी सीन को लेकर बाटा ने फिल्म के प्रोड्यूसर्स को लीगल नोटिस भेजा था. इस सीन के चलते अब अक्षय कुमार, अन्नू कपूर, प्रोड्यूसर्स और फॉक्स स्टार स्टूडियो को 22 फरवरी को साकेत कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है.

ये भी पढ़ें - बाटा का जूता अक्षय से रूठा

इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट में 'जॉली एलएलबी 2' के खिलाफ न्यापालिका का मजाक उड़ाने का केस भी दायर किया गया था. जिसके बाद ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी पहुंच गया. सुप्रीम कोर्ट ने इसे वापस हाईकोर्ट के पास भेज दिया. हाईकोर्ट ने चार सीन काटने के आदेश दिए थे. फिल्म के निर्माताओं ने चार सीन काटे, जिसके बाद फिल्म को रिलीज करने का आदेश दिया गया.

बाटा ने पहले भी नोटिस भेजा था लेकिन फिल्म के मेकर्स ने इस नोटिस का जवाब देने की शायद जहमत नहीं उठाई, इसलिए ये मामला अब कोर्ट में जा पहुंचा है. न्यापालिका के कामकाज को फिल्मी पर्दे को दिखाने के बाद अब रीयल लाइफ में भी इस फिल्म के निर्माताओं को कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं.

हम आपको इस पर हर अपडेट देते रहेंगे. जॉली एलएलबी इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब पैसे बटोर रही है. जल्द ही इसके 100 करोड़ी क्लब में शामिल होने का अनुमान है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi