S M L

TRP : नागिन की बादशाहत कायम, सलमान ने दी अमिताभ बच्चन को मात

देखें बार्क इंडिया की तरफ से जारी किए गए टॉप-10 टीवी सीरियल के आंकड़े

Updated On: Sep 27, 2018 08:28 PM IST

Rajni Ashish

0
TRP : नागिन की बादशाहत कायम, सलमान ने दी अमिताभ बच्चन को मात

भारत में टेलीविजन का क्रेज दर्शकों को फिल्मों से ज्यादा होता है. दर्शक इन दिनों टीवी के बहुत ही खास शो देखते हैं और इसी वजह से टीआरपी पर भी काफी असर पड़ रहा है. इस बार फिर टीवी का टीआरपी कार्ड सामने आया है और दर्शकों की पसंद बिल्कुल पक्की है. BARC ने इस हफ्ते की लिस्ट जारी की है. टीआरपी रेटिंग में काफी उलटफेर देखने को मिले हैं.पिछले कई हफ्तों की तरह एक बार फिर पहले नंबर पर एकता कपूर की 'नागिन 3' ही है.

इस सीरियल को जबसे लॉन्च किया गया है ये तबसे अब तक नंबर 1 की पोजीशन से इसे कोई भी शो हिला नहीं पाया है. यहां तक कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी इसकी बादशाहत को डगमगा नहीं पाए. वहीं बिग बी के शो 'केबीसी' को इस बार भी टॉप 5 में जगह नहीं मिली है. जबकि सलमान खान के शो 'बिग बॉस' को शो के पहले हफ्ते में ही जबरदस्त फायदा हुआ है. शो छठवें पायदान पर है जबकि केबीसी दसवें पायदान पर है.

नंबर 1 - नागिन-3

पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी 'नागिन 3' सबसे ज्यादा प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर बना हुआ है.

पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी 'नागिन 3' सबसे ज्यादा प्वाइंट्स के साथ पहले पायदान पर बना हुआ है.

नंबर 2- डांस दीवाने

कलर्स के डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने’ के फिनाले को दर्शकों ने जमकर देखा. इस हफ्ते शो नंबर 5 से सीधा नंबर 2 पर आ गया है.

कलर्स के डांस रियलिटी शो ‘डांस दीवाने’ के फिनाले को दर्शकों ने जमकर देखा. इस हफ्ते शो नंबर 5 से सीधा नंबर 2 पर आ गया है.

नंबर 3 - ये रिश्ता क्या कहलाता है

स्टार प्लस के पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' पिछली बार की ही तरह इस बार नंबर 3 पर है. शो में कार्तिक और नायरा के तलाक के बाद दोनों की लव स्टोरी वाले ट्रैक की वजह से ट्विस्ट आ गया है जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं.

स्टार प्लस के पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' पिछली बार की ही तरह इस बार नंबर 3 पर है. शो में कार्तिक और नायरा के तलाक के बाद दोनों की लव स्टोरी वाले ट्रैक की वजह से ट्विस्ट आ गया है जिसे दर्शक खूब पसंद कर रहे हैं..

नंबर 4- कुंडली भाग्य

इस हफ्ते भी जी टीवी के पॉपुलर शो 'कुंडली भाग्य' को तगड़ा घाटा हुआ है और अब ये शो दूसरे नंबर से सीधे चौथे पर आ गया है. कभी ये शो नंबर 1 पर हुआ करता था. लेकिन 'नागिन3' के टेलीकास्ट होने के बाद शो की टीआरपी में लगातार गिरावट आई है

"इस हफ्ते भी जी टीवी के पॉपुलर शो 'कुंडली भाग्य' को तगड़ा घाटा हुआ है और अब ये शो दूसरे नंबर से सीधे चौथे पर आ गया है. कभी ये शो नंबर 1 पर हुआ करता था. लेकिन 'नागिन3' के टेलीकास्ट होने के बाद शो की टीआरपी में लगातार गिरावट आई है.

नंबर 5- तारक मेहता का उल्टा चश्मा

सब टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लम्बे समय से चला आ रहा है और आज भी दर्शकों का पंसदीदा बना हुआ है. आए दिन गोकुलधाम सोसाइटी में जो भी मुश्किलें आती है उससे सोसाइटी के लोग किस तरह साथ मिलकर सामना करते है यह देखना वाकई में दिलचस्प होता है. लोगों को हंसाने के साथ-साथ ही यह शो कुछ ना कुछ सीख भी दे जाता है और यही इस शो का प्लस प्वॉइंट है. इस बार पांचवें पायदान पर है

सब टीवी का पॉपुलर कॉमेडी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' लम्बे समय से चला आ रहा है और आज भी दर्शकों का पंसदीदा बना हुआ है. आए दिन गोकुलधाम सोसाइटी में जो भी मुश्किलें आती है उससे सोसाइटी के लोग किस तरह साथ मिलकर सामना करते है यह देखना वाकई में दिलचस्प होता है. लोगों को हंसाने के साथ-साथ ही यह शो कुछ ना कुछ सीख भी दे जाता है और यही इस शो का प्लस प्वॉइंट है.इस बार शो इस बार पांचवें पायदान पर है.

देखें बार्क इंडिया की तरफ से जारी किए गए टॉप-10 टीवी सीरियल के आंकड़े.

देखें लिस्ट -

शहरी क्षेत्र इम्प्रेशंस

कलर्स नागिन-3 10158

कलर्स डांस दीवाने 7383

स्टार प्लस ये रिश्ता क्या कहलाता है 6468

जी टीवी कुंडली भाग्य 6065

सब टीवी तारक मेहता का उल्टा चश्मा 5743

जी टीवी कुमकुम भाग्य 5724

कलर्स बिग बॉस-12 5700

स्टार प्लस कुल्फी कुमार बाजेवाले 5674

कलर्स शक्ति-अस्तित्व के एहसास की 5467

सोनी टीवी कौन बनेगा करोड़पति 5465

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi